UP Weather Today: यूपी में अगले 3 दिन में चिलचिलाती धूप बढ़ाएगी परेशानी, लखनऊ से मेरठ तक होली के पहले ही छूटेंगे पसीने
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2152157

UP Weather Today: यूपी में अगले 3 दिन में चिलचिलाती धूप बढ़ाएगी परेशानी, लखनऊ से मेरठ तक होली के पहले ही छूटेंगे पसीने

Uttar Pradesh Weather Updates: उत्तर प्रदेश में मौसम अब और खुलने लगा है. सुबह और शाम हल्की ठंड तो होती है लेकिन दिन के समय तापमान बढ़ने से तेज धूप निकल रही है और इससे गर्मी का एहसास भी हो रहा है. मौसम विभाग ने इसे लेकर पूर्वानुमान पहले ही जारी कर दिया है. 

weather update (फाइल फोटो)

Weather of UP / लखनऊ: उत्तर प्रदेश में मौसम के बदलाव को साफ-साफ देखा जा सकता है. वैसे को सुबह और शाम के समय हल्की-हल्की ठंड का एहसास अब भी हो रहा है लेकिन दिन के समय की धूप और सूरज की बढ़ रही तपिश होली से पहले ही गर्मी बढ़ा रही है. मार्च के दूसरे पखवाड़े में धूप चूभने लगी है. इस संबंध में मौसम विभाग ने आने वाले दिनों के लिए पूर्वानुमान जारी कर दिया है. 

सोमवार का क्या रहा तापमान?
उत्तर प्रदेश के कई शरहों में सोमवार के दिन वैसे तो मौसम सामान्य रहा लेकिन इस दौरान अगर न्यूनतम और अधिकतम तापमान पर गौर करें तो लगता है कि भीषण गर्मी के दस्तक देने में अब ज्यादा दिन हीं बचें हैं. 13 मार्च की बात करें तो पूर्वी यूपी में वैसे तो मौसम के शुष्क बने रहने की संभावना है लेकिन पश्चिमी यूपी की एक दो जगहों पर बारिश पड़ने के आसार है. हालांकि बाद के दिनों में मौसम के शुष्क बने रहने की संभावना है. 

न्यूनतम व अधिकतम तापमान 
हरदोई में न्यूनतम तापमान 13 डिग्री सेल्सियस 
अधिकतम 30 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज हुआ.

कानपुर में न्यूनतम तापमान 14.5 डिग्री सेल्सियस
अधिकतम 31 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज हुआ.

गोरखपुर में न्यूनतम तापमान 12.6 डिग्री सेल्सियस
अधिकतम 30.5 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज हुआ.

वाराणसी में न्यूनतम तापमान 15 डिग्री सेल्सियस 
अधिकतम 31.9 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज हुआ.

बहराइच में न्यूनतम तापमान 12.4 डिग्री सेल्सियस 
अधिकतम 30.4 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज हुआ.

जल्द बढ़ेगी गर्मी
उत्तर प्रदेश में आगे के दिनों में तापमान बढ़ने के आसार हैं. प्रदेश में इस समय तापमान 30 डिग्री सेल्सियस के आस पास औसत रूप से रह रहा है. मौसम विभाग की माने तो आने वाले दिनों में यूपी के कुछ शहरों में तापमान में वृद्धि हो सकती है. जिससे लोगों को तेज गर्मी लगने की संभावना है. प्रयागराज, लखनऊ, वाराणसी के आलावा पश्चिमी  यूपी के मेरठ व बांदा के आस पास के इलाकों में कुछ दिन बाद गर्मी पसीने छूड़ाने वाली है.

Trending news