Jaya Kishori On Friendship Day: जया किशोरी ने स्पष्ट कर दिया- दोस्त कैसे होने चाहिए और कैसे लोगों से करें दोस्ती
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1812246

Jaya Kishori On Friendship Day: जया किशोरी ने स्पष्ट कर दिया- दोस्त कैसे होने चाहिए और कैसे लोगों से करें दोस्ती

Jaya Kishori On Friendship Day: आप जैसे लोगों की संगति करेंगे आप भी उन लोगों की तरह ही हो जाएंगे. ऐसे में हर व्यक्ति को दोस्त बनाते वक्त कुछ बातों का अवश्य ध्यान रखना चाहिए.

Jaya kishori (फाइल फोटो)

Jaya Kishori On Friendship Day: इस साल 6 अगस्त को लोग फ्रेंडशिप डे मना रहे हैं. इसमें संदेह नहीं कि हम सबके जीवन में अच्छे बुरे दोनों तरह के दोस्त आते रहते हैं. लेकिन दोबारा दोस्ती में धोखा खाने से पहले अगर व्यक्ति कुछ बातों का ध्यान करे तो उसे दोस्ती में धोखा नहीं खाना पड़ेगा. दोस्ती किससे करें और दोस्त कैसे हों, इस बारे में जया किशोरी क्या कहती हैं आइए जानते हैं. 

डिस्ट्रिक्टिव माइंडसेट के लोगों से बचें
कथावाचिका और मोटिवेशनल स्पीकर जया किशोरी ने अपने एक वीडियो के जरिए बताया था कि दोस्त कैसे होने चाहिए. उन्होंने दोस्ती को लेकर कहा कि आपके दोस्त ऐसे हों कि उनका माइंडसेट आपसे मैच करता हो. हैबिट्स मैच न हो दोस्ती में तब भी चलेगा. अगर अपने दोस्त से आचार-विचार अलग हों तो आपके लिए वो सही नहीं है. हमेशा डिस्ट्रिक्टिव माइंडसेट के लोगों से बचें. 

सफल दोस्त की संगति 
आपकी दोस्ती यदि ऐसे लोगों से है जो जीवन में आगे बढ़ने की कोशिश करें, कुछ बदलाव लाने के बारे में बात करें तो आप भी ऐसे दोस्त की संगति में रहकर निखरेंगे. यदि दो सफल व्यक्तियों के साथ आपकी दोस्ती हो तो आप खुद तीसरे सफल व्यक्ति होंगे. 

बुरी संगती
जया किशोरी ने दोस्ती को लेकर आगे कहा कि बुराई जल्दी बढ़ती है, यदि किसी बुरी संगति में आप आ गए तो संभावना है कि आप भी जल्दी बिगड़ेंगे. बुरी चीजें आसान और तुरंत सुख देती है, अच्छी चीजें अपनाने में समय व मेहनत लगती है. 

अच्छे दोस्त बनाएं
कई स्टडी कहती है कि आप अपने जीवन भर में बस 1-2 ही सच्चे दोस्त बना पाते हैं. ऐसे में हर किसी को अपना दोस्त समझने या फिर बनाने की गलती कतई न करें. सावधानी के साथ अपने दोस्त चुने. एक सच्चा यदि आपके पास है तो किसी परिस्थिति में वो आपको अकेला नहीं छोड़ेगा.

और पढ़ें- Amrit Bharat Scheme: यूपी के इन 15 रेलवे स्टेशनों का होगा कायाकल्प, वर्चुअल शिलान्यास करेंगे PM मोदी   

और पढ़ें- Gyanvapi ASI Survey: आधी पशु व आधी देवता की प्रतिमा, हिंदू पक्ष का दावा- ज्ञानवापी सर्वे के दो दिन बीतने पर दिखे ऐसे अद्भुत चिह्न  

Gyanvapi Survey: ज्ञानवापी सर्वे के का आज तीसरा दिन, रडार का इस्तेमाल किए जाने की है संभावना

Trending news