IND vs AFG 3rd T20: दूसरे सुपर ओवर में भारत की रोमांचक जीत, हिटमैन रोहित शर्मा ने की छक्कों की बारिश
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2064731

IND vs AFG 3rd T20: दूसरे सुपर ओवर में भारत की रोमांचक जीत, हिटमैन रोहित शर्मा ने की छक्कों की बारिश

IND vs AFG 3rd T20: भारत और अफगानिस्तान के टी-20 सीरीज का आखिरी मुकाबला रोमांच से भरपूर रहा. रोमांचक मुकाबले में भारत ने अफगानिस्तान के खिलाफ दूसरे सुपर ओवर में 11 रनों से जीत हासिल कर ली है.

 IND vs AFG 3rd T20: दूसरे सुपर ओवर में भारत की रोमांचक जीत, हिटमैन रोहित शर्मा ने की छक्कों की बारिश

IND vs AFG 3rd T20: भारत और अफगानिस्तान के टी-20 सीरीज का आखिरी मुकाबला रोमांच से भरपूर रहा. रोमांचक मुकाबले में भारत ने अफगानिस्तान के खिलाफ दूसरे सुपर ओवर में 11 रनों से जीत हासिल कर ली है. भारत और अफगानिस्तान के बीच इससे पहले कभी भी कोई मैच सुपर ओवर तक नहीं पहुंचा था. इस सीरीज  के आखिरी यानी तीसरे मैच में सुपर ओवर भी देखने को मिल गया. इस मैच में एक नही बल्कि दो- दो बार सुपर ओवर देखने को मिले है. भारत और अफगानिस्तान के बीच चिन्नास्वामी स्टेडियम  में खेले गए मैच का परिणाम दूसरे सुपर ओवर में जाकर तय हुआ है.

टीम इंडिया ने पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवरों में 212 रन बनाए थे. कप्तान रोहित शर्मा ने उसके लिए शानदार शतक जमाया था. इसके बाद गुलबदीन नायक की विस्फोटक अर्धशतकीय पारी के दम पर अफगानिस्तान ने आखिरी गेंद पर स्कोर को बराबर कर दिया और मैच सुपर ओवर में पहुंच गया. अफगानिस्तान को आखिरी ओवर में जीत के लिए 19 रन चाहिए थे और सिर्फ 4 विकेट बचे थे. मुकेश कुमार ये आखिरी ओवर कराने के लिए आए लेकिन गुलबदीन नईब ने ओवर की पहली गेंद पर चौका जमाया और फिर चौथी गेंद पर छक्का जड़कर सिर्फ 21 गेंदों में अर्धशतक पूरा कर लिया. गुलबदीन ने दूसरे टी20 में भी अर्धशतक जड़ा था. आखिरी 2 गेंदों में 5 रनों की जरूरत थी लेकिन गुलबदीन और उनके पार्टनर 2-2 रन ही ले सके और स्कोर बराबर हो गया.

पहले और दूसरे सुपर ओवर की कहानी
अब बात सुपर ओवर की करे तो नियमों के अनुसार अफगानिस्तान ने सुपर ओवर में पहले बल्लेबाजी की और  17 रनों का टारगेट सेट किया. जिसके बाद बैटिंग करने उतरी भारत ने कप्तान रोहिन शर्मा के छक्के की बदोलत आखिरी गेंद पर फिर से मैच टाई करवा दिया. जिसके बाद दूसरा सुपर ओवर फेंका गया. दूसरे सुपर ओवर में रवि बिश्नोई ने 3 गेंदों के अंदर ही अफगानिस्तान के 2 विकेट हासिल कर टीम को ऐतिहासिक सफलता दिलाई. इस तरह टीम इंडिया ने 3-0 से अफगानिस्तान का सफाया कर दिया. टीम इंडिया ने रिकॉर्ड 9वीं बार किसी टी20 सीरीज में क्लीन स्वीप किया है, जो सबसे ज्यादा है.  

 

Trending news