Jiah Khan Suicide Case: जिया खान आत्महत्या मामले में सूरज पंचोली बरी, 10 साल बाद आया फैसला
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1671729

Jiah Khan Suicide Case: जिया खान आत्महत्या मामले में सूरज पंचोली बरी, 10 साल बाद आया फैसला

Jiah Khan Suicide Case Verdict: जिया खान महज 25 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कह गई थीं. साल 2013 में उन्होंने आत्महत्या कर ली थी. इस मामले में एक्ट्रेस के बॉयफ्रेंड सूरज पंचोली पर सुसाइड के लिए उकसाने का आरोप लगा था. 10 साल बाद आज इस मामले में फैसला देते हुए सूरज पंचोली को बरी कर दिया गया है. 

Jiah Khan Suicide Case

Jiah Khan Suicide Case: एक्ट्रेस जिया खान जिया खान आत्महत्या (Jiah Khan) में सीबीआई की विशेष अदालत ने फैसला सुनाते हुए एक्टर सूरज पंचोली को बरी कर दिया है. साल 2013 में जिया खान ने सुसाइड कर लिया था. अभिनेत्री की मां ने उनके बॉयफ्रेंड सूरज पंचोली (Suraj Pancholi) पर आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगाया था, जिसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया था. सूरज जमानत पर बाहर थे. इस सुसाइड केस को 10 साल बीत चुके हैं, शुक्रवार को इस मामले में फैसला आया है. हर कोई इस डेथ मिस्ट्री के (Jiah Khan Death Court) सुलझने और फैसला आने का इंतजार कर रहा था. 

क्या है पूरा मामला? 
मामला 3 जून, 2013 का है. 25 वर्षीय बॉलीवुड एक्ट्रेस जिया खान जुहू स्थित अपने फ्लैट में मृत पाई गई थीं. एक्ट्रेस की सुसाइड की खबर ने पूरे देश को हिलाकर रख दिया था. जिया बॉलीवुड एक्टर आदित्य पंचोली के बेटे सूरज पंचोली को डेट कर रही थीं. जिया की मां राबिया अमीन ने एक्ट्रेस के बॉयफ्रेंड सूरज को सुसाइड का जिम्मेदार बताया था. पुलिस को जिया के घर से 6 पेज का सुसाइड नोट मिला था. जिसमें सूरज पंचोली का जिक्र था.  सुसाइड नोट में जिया ने सूरज के साथ अपने बिगड़ते रिश्ते का जिक्र किया था. वह इस रिश्ते को लेकर लंबे समय से परेशान चल रही थीं. इसके बाद एक्ट्रेस की मां राबिया खान ने सूरज के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था. शिकायत के आधार पर सूरज पंचोली को गिरफ्तार कर लिया गया था. 

एक्टर के खिलाफ कोई ठोस सबूत ना होने के चलते बॉम्बे हाईकोर्ट से उन्हें जमानत मिल गई थी. इस दौरान सूरज 22 दिन जेल में रहे. साल 2014 में मुंबई पुलिस ने इस हाई प्रोफाइल मामले को सीबीआई को सौंप दिया. साल 2015 में सीबीआई ने अपनी चार्जशीट में दावा किया कि एक्ट्रेस सुसाइड के कुछ महीने पहले प्रेग्नेंट हो गई थीं. जिसपर उनके बॉयफ्रेंड सूरज ने जिया को अबॉर्शन करने को कहा और कुछ दवाइयां भी लाकर दीं. 

जिया की मां ने की थी केस में दोबारा जांच करने की मांग
सेशन कोर्ट ने इस मामले को सीबीआई की स्पेशल कोर्ट में ट्रांसफर कर दिया. कोर्ट ने कहा कि मामले की जांच सीबीआई कर रही है, ऐसे में यह केस उनके अधिकार क्षेत्र से बाहर हो गया है. पिछले साल यानी 2022 में जिया की मां ने बॉम्बे हाईकोर्ट में केस की नए सिरे से जांच करने के लिए एक याचिका दाखिल की थी, जिसे कोर्ट ने खारिज कर दिया था. बीती 20 अप्रैल 2023 को सीबीआई की स्पेशल कोर्ट में जस्टिस एएस सैयद ने दोनों पक्ष की दलीलें सुनने के बाद 28 अप्रैल 2023 यानी आज फैसला देने की बात कही है. 

अमिताभ बच्चन के साथ किया था बॉलीवुड डेब्यू
बता दें कि जिया खान ने बॉलीवुड में तीन फिल्में की, सभी हिट हुईं. उन्होंने अपना बॉलीवुड डेब्यू फिल्म 'निशब्द' से किया था. इस फिल्म में वह अमिताभ बच्चन के साथ नजर आई थीं. इस फिल्म के लिए जिया को फिल्मफेयर के बेस्ट फीमेल डेब्यू एक्ट्रेस अवॉर्ड के लिए नॉमिनेट किया गया था.  इसके बाद जियाआमिर खान की सुपरहिट फिल्म गजनी और अक्षय कुमार के साथ 'हाउसफुल' में भी नजर आई. 2010 में रिलीज हुई में यह फिल्म जया की आखिरी फिल्म साबित हुई.   

WATCH: उमेशपाल हत्याकांड के आरोपी शाइस्ता परवीन और बेटे असद का पुराना वीडियो वायरल

Trending news