बीजेपी में शामिल हुए पूर्व डीजीपी विजय कुमार, 1 महीने पहले ही हुए थे रिटायर
Advertisement

बीजेपी में शामिल हुए पूर्व डीजीपी विजय कुमार, 1 महीने पहले ही हुए थे रिटायर

Former DGP Vijay Kumar joined BJP: पूर्व डीजीपी विजय कुमार अपनी पत्नी अनुपमा कुमारी के साथ भाजपा में शामिल हुए हैं. डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक की मौजूदगी में कई दूसरे पार्टी के नेताओं ने बीजेपी की सदस्यता ली है. 

बीजेपी में शामिल हुए पूर्व डीजीपी विजय कुमार, 1 महीने पहले ही हुए थे रिटायर

Former DGP Vijay Kumar joined BJP: पूर्व डीजीपी विजय कुमार पत्नी अनुपमा कुमारी के साथ भाजपा में शामिल हुए हैं. डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक की मौजूदगी में कई दूसरे पार्टी के नेताओं ने बीजेपी की सदस्यता ली है. 1988 बैच के आईपीएस विजय कुमार दलित समाज से हैं. डीजीपी रहने के साथ ही वह कई अहम पदों पर रह चुके हैं.

जालौन से आते हैं पूर्व डीजीपी विजय कुमार 
पूर्व डीजीपी विजय कुमार यूपी के जालौन जिले के सतोह गांव के रहने वाले हैं. उनकी प्रारंभिक शिक्षा पैतृक गांव में हुई. इसके बाद वह अपने माता पिता के साथ कानपुर में रहकर पढ़ाई करने लगे. कार्यवाहक डीजीपी आरके विश्वकर्मा के रिटायर होने के बाद आईपीएस विजय कुमार को यूपी के कार्यवाहक डीजीपी का जिम्मा सौंपा गया था. वह सूबे के कई जिलों की कमान भी संभाल चुके हैं.  

उन्होंने सिविल इंजीनियरिंग से बीटेक किया है. आईपीएस बनने के बाद उनकी एसपी के रूप में पहली पोस्टिंग 1989 में शाहजहांपुर में हुई. इसके बाद वह गोरखपुर समेत कई जिलें के कप्तान रहे. ट्रेनिंग का कार्यकाल खत्म होने के बाद बतौर कप्तान विजय कुमार की पहली तैनाती पीलीभीत में हुई थी. उनके पिता राम प्रसाद भी यूपी पुलिस में अपनी सेवाएं दे चुके हैं.

ये नेता भी बीजेपी में शामिल 
बहुजन समाज पार्टी पूर्व मंडल अध्यक्ष ब्राह्मण समाज मिथिलेश कुमार मिश्रा बीजेपी में शामिल होंगे. वह सुल्तानपुर के दोस्तपुर से नगर पंचायत अध्यक्ष रह चुके हैं. कांग्रेस, सपा और निर्दलीय पार्षदों ने भाजपा का दामन थामा है. कानपुर से अजय कपूर कार्यकर्ताओं के साथ बीजेपी में शामिल हुए. 

यह भी पढ़ें - लखनऊ लोकसभा सीट से टिकट कटने पर रविदास मेहरोत्रा ने रखी अपनी बात, बोले -अखिलेश के संपर्क में हूं

यह भी पढ़ें - Lucknow Lok Sabha: यूपी की वो लोकसभा सीट जहां अटल को दो बार करना पड़ा हार का सामना

 

 

Trending news