Badaun: यूपी में अब बदायूं के बड़े मंदिर में लगा ड्रेस कोड, जानें कटी-फीट जींस समेत कौन सी पोशाक बैन
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1744326

Badaun: यूपी में अब बदायूं के बड़े मंदिर में लगा ड्रेस कोड, जानें कटी-फीट जींस समेत कौन सी पोशाक बैन

मंदिरों में ड्रेस कोड का मामला इन दिनों चर्चा का विषय बना हुआ है. बीते दिनों कई मंदिरों ने भक्तों के लिए ड्रेस कोड को लेकर दिशा-निर्देश जारी किए थे. ऐसी ही एक और खबर उत्तर प्रदेश के बदायूं जिले से आई है.

Biruabari Mandir Badaun Photo

बदायूं: यूपी के बदायूं में बिरुआबाड़ी मंदिर में अब ड्रेस कोड लागू किया गया है. बता दें कि बीते दिनों अलीगढ़ के श्री गिलहराज, गाजियाबाद के हनुमान मंदिर, मेरठ के बालाजी मंदिर, प्रयागराज के मनकामेश्वर मंदिर, मुजफ्फरनगर में बालाजी और शामली के हनुमान मंदिर के बाद अब बदायूं के बिरुआबाड़ी मंदिर में नियम लागू किया गया है. मंदिर में कटी-फटी जींस, मिनी स्कर्ट, हाफ पैंट आदि वस्त्र पहनकर आने की मनाही है. मंदिर के गेट पर एक नोटिस लगाया है, जिसमें लोगों को मंदिर में मर्यादित वस्त्र पहनकर ही आने को बोला गया है. अन्यथा भक्तों को मंदिर में प्रवेश नहीं दिया जाएगा. 

मंदिर के गेट पर लगाया गया नोटिस

जानकारी के मुताबिक मंदिर कमेटी की ओर से यह नोटिस लगाया गया है. मंदिर के गेट के बाहर लगे इस नोटिस में महिलाओं और पुरुषों से मंदिर में मर्यादित वस्त्र पहनकर आने के लिए बोला गया है. छोटे वस्त्र, हाफ पैंट, मिनी स्कर्ट, कटी-फटी जींस, बर्मुडा नाइट सूट आदि वस्त्र पहनकर आने पर मंदिर में प्रवेश से वर्जित किया जाएगा. ऐसे लोगों को मंदिर के बाहर से ही दर्शन करने होंगे. इन लोगों को मंदिर के अंदर आने के लिए मना किया गया है और बाहर से ही दर्शन कर सहयोग करने की अपील की गई है.

Mandir dress code: उत्तराखंड के एक और मंदिर में ड्रेस कोड, बद्रीनाथ-केदारनाथ में तैयारियों के बीच नए नियम लागू

इस नोटिस को लेकर मंदिर के पुजारी सुरेंद्र पांडेय से बात की गई. उन्होंने कहा कि मंदिर से लोगों की आस्था जुड़ी होती है. मंदिर एक पवित्र स्थल है. यहां आने वाले लोगों को मर्यादा का ध्यान रखना चाहिए. हाफ पैंट, मिनी स्कर्ट, नाइट सूट और कटी-फटी जींस आदि प्रकार के कपड़े पहनकर आने वालों को मंदिर में प्रवेश से मना किया गया है. आपको बता दें बिरुआबाड़ी मंदिर बदायूं जिले के सबसे प्राचीन मंदिरों में एक माना जाता है. रोज हजारों की संख्या में लोग यहां दर्शन करने आते हैं. त्योहार के समय इस मंदिर में लोगों का तांता लगा रहता है.

Uttarakhand tourism 2023: पहाड़ों और प्रकृति की गोद में बिताना चाहते हैं छुट्टियां, तो उत्तराखंड के ये 6 पर्यटन स्थल रहेंगे बेस्ट

 

 

Trending news