Lucknow: ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट से पहले विदेश भेजे जाएंगे UP के मंत्री, जानें वजह
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1265271

Lucknow: ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट से पहले विदेश भेजे जाएंगे UP के मंत्री, जानें वजह

ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट 2023 से पहले योगी सरकार के मंत्रियों का डेलिगेशन विदेश भेजा जाएगा. जानकारी के मुताबिक ये डेलिगेशन विदेश जाकर उद्योगपतियों से मुलाकात कर, उन्हें उत्तर प्रदेश में निवेश के लिए आमंत्रित करेंगे.

Lucknow: ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट से पहले विदेश भेजे जाएंगे UP के मंत्री, जानें वजह

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में आगामी जनवरी में होने वाले ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट 2023 (Global Investors Summit 2023) से पहले योगी सरकार के मंत्रियों का डेलिगेशन विदेश भेजा जाएगा. बता दें कि मंत्रियों का ये समूह विदेशों में रोड शो के लिए भेजा जाएगा. जानकारी के मुताबिक ये डेलिगेशन विदेश जाकर उद्योगपतियों से मुलाकात कर, उन्हें उत्तर प्रदेश में निवेश के लिए आमंत्रित करेंगे.

सीएम ने मंत्रियों को दी ये नसीहत
आपको बता दें कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंत्रिपरिषद की बैठक में मंत्रियों को नसीहत दी. उन्होंने कहा कि वह अपने दफ्तर और निजी स्टाफ पर आंख मूंद कर भरोसा न करें. अपने दफ्तर और घर के स्टाफ पर नजर रखें. मंत्री ध्यान रखें कि उनका स्टाफ क्या कर रहा है. सीएम ने कहा कि मंत्री ईमानदारी और पारदर्शिता से काम करें. भ्रष्टाचार और अनियमितता को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.

Snake Plant Benefits: सावन में भगवान शिव के बगल में रखें ये पौधा, आर्थिक तंगी से मिलेगा छुटकारा

मंत्री विपक्षी दलों के जनप्रतिनिधियों से लें सुझाव 
तबादलों में खेल को देखते हुए सीएम ने कहा कि फाइलों पर जल्दबाजी में दस्तखत न करें. कोई भी फैसला मेरिट के आधार पर ही करें. कैबिनेट मंत्री अपने राज्य मंत्रियों के साथ समन्वय रखें और विभागीय कामकाज में उनका भी सहयोग लें. उन्हें बैठकों में शामिल भी करें. सीएम ने कहा कि मंडलों के दौरे के दौरान मंत्री विपक्षी दलों के जनप्रतिनिधियों से भी बात कर उनसे फीडबैक और सुझाव लें.

Sawan Song: सावन में Shilpi Raj ने भगवान शिव से मांगा फौजी पति, कहा- 'आर्मी हसबैंड हमरा चाही'

 

राज्यपाल के सामने आगामी 27 जुलाई को पेश होगी रिपोर्ट
मुख्यमंत्री ने मंत्री समूह की रिपोर्ट संबंधित जिलों के नोडल अधिकारियों को देने के निर्देश दिए हैं. उन्होंने कहा कि नोडल अधिकारी मंत्री समूहों की अनुशंसा के आधार पर जिलों में आवश्यक कार्य और रिपोर्ट का क्रियान्वयन कराएं. मंत्री समूहों के दौरे और सौ दिन की उपलब्धियों का आगामी 26 या 27 जुलाई को राजभवन में राज्यपाल के सामने प्रस्तुतीकरण किया जाएगा.

WATCH LIVE TV

Trending news