UP Police Daroga Transfer List: यूपी पुलिस के 303 दारोगा का ट्रांसफर, योगी सरकार ने किया बड़ा बदलाव, देखें लिस्ट
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1897318

UP Police Daroga Transfer List: यूपी पुलिस के 303 दारोगा का ट्रांसफर, योगी सरकार ने किया बड़ा बदलाव, देखें लिस्ट

UP Police Transfer List: उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने सोमवार को 303 दारोगा का ट्रांसफर कर दिया. यूपी पुलिस में यह बड़ा बदलाव शासन की ओर से किया गया है. देखें पूरी लिस्ट

UP Police Transfer List

UP Police Daroga Transfer List: उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने सोमवार को 303 दारोगा का ट्रांसफर कर दिया. लखनऊ में पुलिस विभाग में बड़े पैमाने में सोमवार को ट्रांसफर किए गए.यूपी पुलिस के 303 दरोगा का स्थानांतरण कर दिया गया है. इसमें मध्य, पूर्वी, दक्षिणी और पश्चिमी ज़ोन में तैनात दरोगा के ट्रांसफर शामिल हैं. लोकसभा चुनाव 2024 को देखते हुए सभी स्थानांतरण किए गए हैं. 

मालूम हो कि यूपी पुलिस के डीजीपी मुख्यालय ने ऐसे ट्रांसफर को लेकर सभी मंडलों को पत्र भेजा है. सभी जोनल एडीजी और पुलिस आयुक्तों को पत्र लिखा गया है. इसमें निर्वाचन कार्य में लगे निरीक्षक और पुलिस उपनिरीक्षक के ट्रांसफर की बात कही गई है. गृह जिले में तैनात निरीक्षक और उपनिरीक्षक के ट्रांसफर होंगे. लोकसभा चुनाव के मद्देनजर ये फैसला लिया गया है. समय पूरा कर चुके निरीक्षकों का भी ट्रांसफर होगा.हालांकि अगले छह माह में रिटायर होने वालों पर नियम लागू नहीं होगा. लेकिन ऐसे पुलिसकर्मी निर्वाचन कार्य में नहीं लगाए जाएंगे.

यूपी सरकार ने पिछले दो दिनों में करीब 30 आईएएस और पीसीएस के ट्रांसफर भी किए हैं. इनमें नोएडा के ओएसडी अविनाश त्रिपाठी शामिल हैं. मेरठ से झांसी तक आठ पीसीएस अफसरों का भी ट्रांसफर हुआ है. पीसीएस मलखान सिंह SDM इटावा को एसडीएस झांसी बनाकर भेजा गया है. पीसीएस अनिल यादव एसडीएम बरेली पद से उप जिलाधिकारी फतेहपुर के तौर पर तैनात किए गए हैं. पीसीएस संजीव कुमार राय को एसडीएम महोबा पद से उप जिलाधिकारी संतकबीर नगर बनाया गया है.

पीसीएस हमीद हुसैन जो एसडीएम मेरठ थे, उन्हें अब उप जिलाधिकारी शामली बनाया गया है. पीसीएस कल्पना चौहान को SDM कासगंज पद से अपर नगर आयुक्त मथुरा वृंदावन नगर निगम बनाकर भेजा गया है.

नोएडा OSD का ट्रांसफर
दो दिन पहले नोएडा ACEO और आईएएस प्रभाष कुमार का विशेष सचिव खाद्य के पद पर तबादला किया गया था. प्रभाष कुमार को नियंत्रक बाट माप का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है. आईएएस वंदना त्रिपाठी को ACEO नोएडा बनाया गया है. अमेठी के एसडीएम को प्रयागराज एसडीएम के पद पर तैनात किया गया है. 

और भी पढ़ें

UP PCS Transfer List 2023: झांसी से मेरठ तक SDM के ताबड़तोड़ तबादले, योगी आदित्यनाथ सरकार का चला डंडा

UP Police Daroga Transfer List 

Trending news