बाहुबली अतीक अहमद के कब्जे से मुक्त जमीन पर बन रहा गरीबों का आशियाना, लाभार्थी कर सकेंगे ऑनलाइन आवेदन
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1234480

बाहुबली अतीक अहमद के कब्जे से मुक्त जमीन पर बन रहा गरीबों का आशियाना, लाभार्थी कर सकेंगे ऑनलाइन आवेदन

आवेदन की प्रक्रिया इसी हफ्ते शुरु होने के चलते यहां पर कार्यों में भी तेजी देखने को मिल रही है..इसी साल यह फ्लैट बनकर तैयार हो जाएंगे और चयनित लाभार्थियों को सौंप भी दिया जाएगा.....

बाहुबली अतीक अहमद के कब्जे से मुक्त जमीन पर बन रहा गरीबों का आशियाना, लाभार्थी कर सकेंगे ऑनलाइन आवेदन

मोहम्मद गुफरान/प्रयागराज: संगम नगरी प्रयागराज में माफिया अतीक अहमद के कब्जे से मुक्त हुई सरकारी जमीन पर गरीबों का आशियाना बनाए जाने का सपना साकार हो रहा है.  खास बात यह है कि इसके आवंटन के लिए आवेदन की प्रक्रिया की शुरुआत भी इसी हफ्ते से हो जाएगी.  प्रधानमन्त्री आवास योजना के तहत आने वाले गरीब, निर्धारित प्रक्रिया को पालन करते हुए पीडीए की आधिकारिक वेबसाइट पर ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे. 

  1. माफिया अतीक की जमीन पर बनेगा गरीबों का आशियाना
  2. कब्जे से मुक्त सरकारी जमीन पर बन रहा गरीबों का आशियाना
  3. इसी हफ्ते से लाभार्थी कर सकेंगे ऑनलाइन आवेदन
  4. पीडीए की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर लाभार्थी कर सकेंगे आवेदन
  5.  

Prayagraj Atala violence: मास्टरमाइंड मोहम्मद जावेद से पुलिस की पूछताछ खत्म, तीन आरोपियों की अग्रिम जमानत अर्जी पर सुनवाई आज

साल 2021 में प्रयागराज विकास प्राधिकरण ने 1731 स्क्वायर मीटर सरकारी जमीन को माफिया अतीक अहमद के कब्जे से मुक्त कराया था. कब्जामुक्त कराते समय पीडीए ने कहा था कि इस जमीन पर अतीक अहमद ने अपने सियासी रसूख का इस्तेमाल करते हुए अवैध तरीके से कब्जा कर लिया था और यहां पर बिल्डिंग का निर्माण भी था. विधिक प्रक्रिया अपनाने के बाद पीडीए ने बुलडोजर चलाकर यहां के निर्माण को ध्वस्त कर दिया था.

कब्जे से मुक्त हुई सरकारी जमीनों पर गरीबों का आशियाना बनाया जाएगा
विधानसभा चुनाव के दौरान योगी सरकार ने कहा था कि माफियाओं के कब्जे से मुक्त हुई सरकारी जमीनों पर गरीबों का आशियाना बनाया जाएगा. जिसकी उन्होंने खुद अपने हाथों प्रयागराज में माफिया अतीक अहमद के कब्जे से मुक्त हुई सरकारी जमीन पर भूमि पूजन करके किया था. चुनाव के ठीक 2 महीने पहले सीएम योगी आदित्यनाथ ने यहां पहुंचकर प्रधानमंत्री गरीब आवास बनाए जाने की आधारशिला खुद अपने हाथों रखी थी. इस दौरान उन्होंने कहा था कि यहां पर बनाए जाने वाले फ्लैट को गरीबों को बेहद सस्ते दामों में दिया जाएगा.

लाभार्थी कर सकते हैं ऑनलाइन आवेदन
यूपी में दुबारा योगी आदित्यनाथ की सरकार बनने के बाद यहां के निर्माण कार्य में भी तेजी आई है. साथ ही इसी हफ्ते ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया भी शुरू होने जा रही है. प्रयागराज विकास प्राधिकरण के वीसी अरविंद चौहान के मुताबिक यहां पर बेहद सस्ते दामों में गरीबों को फ्लैट उपलब्ध कराए जाएंगे. विकास प्राधिकरण की आधिकारिक वेबसाइट पर ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया भी इसी हफ्ते शुरू हो जाएगी. 

साल के अंत तक तैयार हो जाएगा निर्माण कार्य
प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत आने वाले लाभार्थी ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. नो प्रॉफिट नो लॉस के आधार पर गरीबों को आवास दिए जाएंगे. पीडीए वीसी अरविंद चौहान ने कहा कि निर्माण कार्य भी तेजी से चल रहा है, पूरी संभावना है निर्माण कार्य इसी साल तक हर हाल में पूरा हो जाएगा.

आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन बड़ी खबरों पर बनी रहेगी नजर, एक क्लिक पर पढ़ें 27 जून के बड़े समाचार

WATCH LIVE TV

Trending news