आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन बड़ी खबरों पर बनी रहेगी नजर, एक क्लिक पर पढ़ें 27 जून के बड़े समाचार
Advertisement

आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन बड़ी खबरों पर बनी रहेगी नजर, एक क्लिक पर पढ़ें 27 जून के बड़े समाचार

  आज 27 जून 2022, दिन सोमवार है. हम रोज हम अलग-अलग खबरों से दो-चार होते हैं. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का आज वृंदावन दौरा है. वह विधि विधान से पूजा अर्चना कर मंदिर का भ्रमण करेगें.

आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन बड़ी खबरों पर बनी रहेगी नजर, एक क्लिक पर पढ़ें 27 जून के बड़े समाचार

UP Uttarakhand News Today:  आज 27 जून 2022, दिन सोमवार है. हम रोज हम अलग-अलग खबरों से दो-चार होते हैं. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का आज वृंदावन दौरा है. वह विधि विधान से पूजा अर्चना कर मंदिर का भ्रमण करेगें. निराश्रित विधवा महिलाओं से मुलाकात कर हाल जानेंगे ...उपचुनाव के रण में बीजेपी ने अपना परचम लहराया समेत जानें आज यूपी उत्तराखंड में क्या खास रहेगा. 

Video: सुपरफास्ट अंदाज में यहां देखें 100 शहर की 100 बड़ी खबरें, फटाफट हो जाएं अपडेट

आजमगढ़ में निरहुआ तो रामपुर में लोधी जीते

उपचुनाव के रण में बीजेपी ने अपना परचम लहराया है.उपचुनाव में जीत पर बोले सीएम योगी, ये जनादेश जनता जे विश्वास का प्रतीक है. उत्तरप्रदेश को आगे ले जाने की मुहर है, बिना किसी भेदभाव के विकास करेंगे. आज के परिणाम प्रदेश के दंभी,परिवारवादी जातिवादियों, साम्प्रदायिक उन्माद फैलाने वालों माफियाओ को प्रश्रय देने राजनीतिक दलों को जवाब है.

रामपुर में करारी शिकस्त से आजम खान ने खोया आपा 
कहा-एक हसीना हिंदुस्तान के सारे हिजड़ो को दे दो क्या औलाद पैदा हो जाएगी. फ़्री एंड फ़ेयर इलेक्शन होगा तो हम ही जीतेंगे, अगर नहीं जीतेंगे तो राजनीति छोड़ दूंगा. इसे न चुनाव कह सकते हैं न चुनावी नतीजे आना कह सकते हैं. 900 वोट के पोलिंग स्टेशन में सिर्फ 6 वोट डाले गए और 500 के पोलिंग स्टेशन 
में सिर्फ 1 वोट डाला गया... जिस तरह से वोट डाले गए, हम अपने प्रत्याशी की आज़म खान का बड़ा बयान बोले कोई अंतर राष्ट्रीय ऑर्गनाइजेशन आए और यहा चुनाव कराने की ज़िम्मेदारी लें.ईमानदारी से चुनाव कराए. इंटरनेशनल कोर्ट ऑफ जस्टिस आए और चुनाव कराए,हार जायेंगे तो राजनीति छोड़ देंगे. 

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का वृंदावन दौरा 
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का आज वृंदावन दौरा है. वह विधि विधान से पूजा अर्चना कर मंदिर का भ्रमण करेगें. निराश्रित विधवा महिलाओं से मुलाकात कर हाल जानेंगे .

ये है कार्यक्रम
10 बजकर 15 मिनट पर पहुचेंगे बांके बिहारी मंदिर 
10 बजकर 45 मिनिट तक बांके बिहारी मंदिर में रहेंगे मौजुद
10 बजकर 55 से 11 बजकर 55 तक कृष्णा कुटीर में रहेंगे मौजूद
निराश्रित विधवा महिलाओं से मुलाकात कर जानेंगे हाल 
निराश्रित महिलाओ द्वारा हस्तनिर्मित उत्पादों की भी लेंगे जानकारी 
राष्ट्रपति 12 बजे वृन्दावन से दिल्ली के लिए होंगे रवाना 

नामांकन करेंगे यशवंत सिन्हा
विपक्ष के राष्ट्रपति उम्मीदवार यशवंत सिन्हा सोमवार को नामांकन करेंगे. नामांकन से पहले विपक्षी पार्टियों की बैठक होगी. सुबह 11.30 बजे पार्लियामेंट एनेक्सी में बैठक होगी. उसके बाद उम्मीदवार यशवंत सिन्हा नामांकन करेंगे. अखिलेश यादव भी बैठक में शामिल होंगे.

राष्ट्रपति पद के विपक्ष के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा ने प्रधानमंत्री मोदी , जे पी नड्डा , राजनाथ सिंह और LK Advani को कॉल किया. प्रधानमंत्री से उनकी बात नहीं हो पाई लेकिन उन्हें उम्मीद है कि प्रधानमंत्री मोदी उन्हें कॉल करेंगे. हमारे संवाददाता ज्योतिर्मय कर्मकार ने यशवंत सिन्हा से बात कि जिन्होंने बताया कि -राष्ट्रपति चुनाव को प्रभावित करने के लिए केंद्रीय एजेंसी ED का इस्तेमाल कर रही है मोदी सरकार , चुनाव के बाद मुझे भी ED बुला सकती है, लेकिन मैं नहीं डरता, मेरी छवि साफ़ है. 

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव यशवंत सिन्हा के नामंकन में शामिल होंगे. सुभासपा अध्यक्ष ओपी राजभर भी  दिल्ली आ सकते हैं. राष्ट्रपति पद के विपक्ष के उम्मीदवार हैं यशवंत सिन्हा. कल दिल्ली में लोगों से कर सकते हैं मुलाकात.

उत्तराखंड  के सीएम पुष्कर सिंह धामी का कार्यक्रम
# 9:45 am, अमृत महोत्सव के अंतर्गत आयोजित कार्यक्रम में प्रतिभाग, LBS Academy मसूरी
# 2:30 pm, शासकीय कार्य, Secretariat देहरादून

कांवड़ मेले की गाइडलाइंस को लेकर अति महत्वपूर्ण बैठक है. कई राज्यों के अधिकारी गाइडलाइन तैयार करेंगे. यूपी, दिल्ली अन्य राज्यों के  अधिकारी होंगे शामिल. कांवड़ यात्रा को लेकर उत्तराखंड पुलिस मुख्यालय में इंटर स्टेट मीटिंग है. पुलिस मुख्यालय में मीटिंग का आयोजन 11:00 बजे शुरू होगा जिसमें कई राज्यों के खुफिया विभाग के अधिकारी भी शामिल होंगे. सुरक्षा मानकों को लेकर किस तरह से प्लान तैयार किया जा सकता है

अग्रिम जमानत अर्जी पर सुनवाई 
अटाला हिंसा मामले के तीन आरोपियों की अग्रिम जमानत अर्जी पर सुनवाई होगी. जिला न्यायालय तीनों की अग्रिम जमानत अर्जी पर सुनवाई करेगा. एआईएमआईएम जिलाध्यक्ष शाह आलम ने अग्रिम जमानत अर्जी दाखिल की है. उमर खालिद और आशीष मित्तल ने भी दाखिल की अग्रिम जमानत अर्जी. तीनों के खिलाफ कोर्ट ने गैर जमानती वारंट जारी किया है. हिंसा में आरोपी बनाए जाने के बाद से तीनों आरोपी  फरार चल रहे हैं.

अग्निपथ को लेकर यूपी-उत्तराखंड में कांग्रेस का विरोध प्रदर्शन है. अग्निपथ योजना के विरोध में कांग्रेस सोमवार को यूपी के सभी विधानसभा में विरोध प्रदर्शन करेगी. सोमवार को सुबह 10 बजे से एक बजे तक सभी विधानसभाओं में धरना दिया जाएगा.

उत्तराखंड पर्यटन विकास परिषद की बैठक सोमवार को होगी. दोपहर 12:30 बजे उत्तराखंड पर्यटन विकास परिषद की बैठक होगी. पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज की अध्यक्षता में बैठक आयोजित होगी. उत्तराखंड में पर्यटन की चल रही योजनाओं और पर्यटक स्थलों के विकास जैसे मुद्दे पर चर्चा होगी.

चित्रकूट पहुचेगी श्री रामायण यात्रा एक्सप्रेस ट्रेन. यात्रियों का आरती स्थल रामघाट चित्रकूट में भव्य स्वागत किया जाएगा.

 

video: बस एक क्लिक में यहां देखें उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड की सुपरफास्ट खबरें

WATCH LIVE TV

Trending news