RSWS Season 2: सचिन तेंदुलकर की क्रिकेट मैदान पर होगी वापसी, 10 सिंतबर को ग्रीनपार्क में लगाते दिखेंगे चौके-छ्क्के
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1331757

RSWS Season 2: सचिन तेंदुलकर की क्रिकेट मैदान पर होगी वापसी, 10 सिंतबर को ग्रीनपार्क में लगाते दिखेंगे चौके-छ्क्के

RSWG Season 2: मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) को आप जल्द मैदान पर बल्लेबाजी करते हुए देख पाएंगे. दरअसल, 10 सितंबर से 1 अक्टूबर तक रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज़ (RSWS Season 2) के दूसरे सीजन का आयोजन किया जाएगा. 

फाइल फोटो

RSWG Season 2: क्रिकेट फैंस के लिए एक अच्छी खबर है. मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) को आप जल्द मैदान पर बल्लेबाजी करते हुए देख पाएंगे. दरअसल, 10 सितंबर से 1 अक्टूबर तक रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज़ (RSWS Season 2) के दूसरे सीजन का आयोजन किया जाएगा. जिसमें एक बार फिर सचिन तेंदुलकर इंडिया लीजेंड्स की कप्तानी करते दिखाई देंगे. 

दूसरे सीजन में न्यूजीलैंड लीजेंड्स की टीम भी आएगी नजर 
रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज़ (RSWS Season 2) के दूसरे सीजन में न्यूजीलैंड लीजेंड्स की टीम भी नजर आएगी. सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूकता पैदा करने के लिए आयोजित इस सीरीज में इसके अलावा भारत, ऑस्ट्रेलिया, श्रीलंका, वेस्टइंडीज, दक्षिण अफ्रीका, बांग्लादेश और इंग्लैंड के दिग्गज खिलाड़ी शामिल होंगे. मैच कानपुर, रायपुर, इंदौर और देहरादून में खेले जाएंगे. सीरीज का पहला मैच कानपुर के ग्रीनपार्क स्टेडियम में खेला जाएगा. वहीं रायपुर सेमीफाइनल और फाइनल की मेजबानी करेगा. 

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने बताया अच्छी पहल
RSWG सीज़न 2 के बारे में केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने कहा, 'सड़क सुरक्षा विश्व श्रृंखला क्रिकेट के माध्यम से सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूकता पैदा करने के लिए एक बहुत अच्छी पहल है. हम चाहते हैं कि इस देश में हर व्यक्ति जागरूक हो और सड़क पर रहते हुए हर नियम और कानून का पालन करे और ऐसा होने के लिए, हमें लोगों में जागरूकता पैदा करनी होगी, मेरा दृढ़ विश्वास है कि यह श्रृंखला लक्ष्य हासिल करने और हासिल करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी."

केंद्रीय सूचना और प्रौद्योगिकी और युवा मामले और खेल, भारत सरकार मंत्री, अनुराग ठाकुर को उम्मीद है कि इस श्रृंखला से सामाजिक बदलाव आएगा. ठाकुर ने कहा, "मुझे यकीन है कि रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज़ सामाजिक बदलाव को बढ़ावा देगी और सड़क और सड़क सुरक्षा पर लोगों के व्यवहार को प्रभावित करने के लिए एक आदर्श मंच के रूप में काम करेगी.''

 

Trending news