UP Global Investors Summit 2023: यूपी में निवेश के लिए चंडीगढ़ में मंत्री करेंगे रोड शो, 34 उद्योगपती होंगे शामिल
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1546067

UP Global Investors Summit 2023: यूपी में निवेश के लिए चंडीगढ़ में मंत्री करेंगे रोड शो, 34 उद्योगपती होंगे शामिल

उत्तर प्रदेश सरकार ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट को लेकर लगातार तैयारियां कर रही है. इसी के तहत हरियाणा-पंजाब के उद्योगपतियों को उत्तर प्रदेश में निवेश का न्योता देने के लिए यूपी सरकार के मंत्री चंडीगढ़ पहुंचे हैं.

प्रतीकात्मक फोटो

अजीत सिंह/लखनऊ: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) सरकार ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट को लेकर लगातार तैयारियां कर रही है. इसी के तहत हरियाणा-पंजाब के उद्योगपतियों को उत्तर प्रदेश में निवेश का न्योता देने के लिए यूपी सरकार के मंत्री चंडीगढ़ पहुंचे हैं. दरअसल, इन दोनों राज्यों के निवेशकों को आकर्षित करने के लिए यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट 2023 के तहत आज औद्योगिक विकास मंत्री नंद गोपाल नंदी की अगुवाई में चंडीगढ़ रोड शो किया जाएगा. जानकारी के मुताबिक इसमें 34 उद्योगपती शामिल हो सकते हैं. 

तीन चरणों में होगा रोड शो
आपको बता दें कि यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट 2023 के तहत चंडीगढ़ में होने वाले इस रोड शो में यूपी के औद्योगिक विकास मंत्री नंद गोपाल नंदी, कृषि राज्य मंत्री बलदेव सिंह औलख और होमगार्ड मंत्री धर्मेंद्र प्रजापति उद्योगपतियों के साथ रोड शो करेंगे. जानकारी के मुताबिक ये रोड शो 3 चरणों में होगा. इसके अलावा कई बड़ी कंपनियों के साथ समझौते पर हस्ताक्षर भी किया जाएगा. 

10 लाख करोड़ के इन्वेस्ट का रखा गया था लक्ष्य
आपको बता दें कि योगी सरकार ने उत्तर प्रदेश में 10 लाख करोड़ के इन्वेस्ट का लक्ष्य रखा था, जो अब तक 15 लाख से ऊपर जा चुका है. अभी भी उत्तर प्रदेश के अलग-अलग जिलों में स्थानीय उद्योगपतियों के साथ रोड शो किया जा रहा है. जानकारी के मुताबिक सरकार दोगुना यानी 20 लाख करोड़ के इन्वेस्टमेंट के आस-पास पहुंच रही है. दरअसल, उत्तर प्रदेश जल्दी ही आर्थिक मोर्चे पर नंबर वन बनने की राह पर है. इस बात से ही आप अंदाजा लगा सकते हैं कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ खुद मुंबई गए थे और उन्होंने बड़े-बड़े उद्योगपतियों से मुलाकात की थी. इसके अलावा देश के अन्य राज्यों और विदेशों में भी रोड शो किया गया है.

34 उद्योगपतियों के साथ मंत्री करेंगे रोड शो
आपको बता दें कि लखनऊ में आगामी 10 से 12 फरवरी को होने वाले इन्वेस्टर्स समिट के बाद उत्तर प्रदेश देश ही नहीं दुनिया के उद्योगपतियों के इन्वेस्टमेंट के लिए सबसे मुफीद जगह यूपी साबित होगी. इसके लिए खुद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कमाल संभाल रखी है. इसी के तहत चंडीगढ़ में आज 34 उद्योगपतियों के साथ कई चरणों की मुलाकात और मीटिंग भी रखी गई है.

Trending news