चवन्नी की दवा भी बाहर से लिखी तो डॉक्टरों की खैर नहीं, स्वास्थ्य मंत्री ब्रजेश पाठक ने दी चेतावनी
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1644547

चवन्नी की दवा भी बाहर से लिखी तो डॉक्टरों की खैर नहीं, स्वास्थ्य मंत्री ब्रजेश पाठक ने दी चेतावनी

Brajesh Pathak : ब्रजेश पाठक ने अस्‍ताल में भर्ती मरीजों का हाल चाल भी जाना. इस दौरान डिप्‍टी सीएम ब्रजेश पाठक ने यूपी के सभी डॉक्‍टरों को चेतावनी देते हुए लहजे में कहा कि अगर कोई भी चिकित्‍सक चवन्‍नी भर की दवा बाहर की लिखता है तो उसके खिलाफ सख्‍त कार्रवाई की जाएगी.

कार्यक्रम में शामिल डिप्‍टी सीएम ब्रजेश पाठक व अन्‍य

झांसी : यूपी के डिप्‍टी सीएम ब्रजेश पाठक शनिवार को झांसी पहुंचे. यहां उन्‍होंने जिला अस्‍पताल का निरीक्षण किया. इस दौरान ब्रजेश पाठक ने अस्‍ताल में भर्ती मरीजों का हाल चाल भी जाना. इस दौरान डिप्‍टी सीएम ब्रजेश पाठक ने यूपी के सभी डॉक्‍टरों को चेतावनी देते हुए लहजे में कहा कि अगर कोई भी चिकित्‍सक चवन्‍नी भर की दवा बाहर की लिखता है तो उसके खिलाफ सख्‍त कार्रवाई की जाएगी. इतना ही नहीं ब्रजेश पाठक ने जिला अस्‍पताल में रिक्‍त पदों को भरने का भी निर्देश दिया. 

स्‍वास्‍थ्‍य विभाग में मचा हड़कंप 
दरअसल, शनिवार को डिप्‍टी सीएम ब्रजेश पाठक व स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री झांसी जिला चिकित्‍सालय पहुंचे. डिप्‍टी सीएम के पहुंचे ही स्‍वास्‍थ्‍य विभाग के अधिकारियों में हड़कंप मच गई. ब्रजेश पाठक ने जिला अस्‍पताल में भर्ती मरीजों से अस्‍पताल की व्‍यवस्‍था पर पूछा. इसके अलावा खुद भी अस्‍पताल परिसर का जायजा लिया. इस दौरान मीडिया से बातचीत करते हुए ब्रजेश पाठक ने कहा कि किसी भी सरकारी अस्‍पताल में एक टिकिया दवा बाजार से नहीं लिखी जाएगी. अगर ऐसी शिकायत मिलती है तो कानूनी कार्रवाई की जाएगी. 

चिकित्‍सकों के पदों को भरने का आदेश 
ब्रजेश पाठक ने कहा कि सीएमओ को अधिकार दिया गया है कि वॉक इन इंटरव्‍यू कर चिकित्‍सकों के पदों को भरें. चिकित्‍सकों का कोई पद रिक्‍त न रह जाए. अस्‍पतालों में लोगों को शुद्ध पेयजल मिले, साथ ही अस्‍पताल में बैठने की अच्‍छी व्‍यवस्‍था हो, इसके अलावा सभी अस्‍पतालों में साफ-सफाई का विशेष तौर पर ध्‍यान रखने का निर्देश दिए गए हैं. डिजिटल एक्‍सरे मशीन खराब थी, उसका पार्ट आ गया है. अब से काम करेगी. 

अधिवक्‍ता चैंबर्स का शुभारंभ किया 
झांसी दौरे पर पहुंचे ब्रजेश पाठक ने अधिवक्ता चैंबर्स का शुभारंभ करने के बाद कहा कि झांसी प्रदेश का प्रमुख जिला है और इसको सर्वश्रेष्ठ जनपद के रूप में विकसित करेंगे. केंद्र और प्रदेश सरकार की सभी योजनाएं यहां प्राथमिकता से लागू हों, किन जगहों पर परियोजनाओं और धनराशि की आवश्यकता है, इन सबकी समीक्षा करेंगे. आवश्यकता के अनुसार झांसी में सभी योजनाओं को लागू करेंगे. स्वास्थ्य सेवाओं की भी समीक्षा करेंगे. एक भी गोली चिकित्‍सक को बाहर से लिखने का अधिकार नहीं है. 

WATCH: खूब मेहनत के बाद भी पैसे की रहती है तंगी, तो जानें कुंडली के दरिद्र योग को ठीक करने के उपाय

Trending news