UP Nikay Chunav में किस पार्टी से होगा सुभासपा का गठबंधन, OP Rajbhar की पार्टी ने खोले पत्ते
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1646012

UP Nikay Chunav में किस पार्टी से होगा सुभासपा का गठबंधन, OP Rajbhar की पार्टी ने खोले पत्ते

UP News: यूपी में नगर निकाय चुनाव की तारीखों का एलान हो चुका है. सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के राष्ट्रीय मुख्य प्रवक्ता अरुण राजभर ने आगामी निकाय चुनाव को लेकर पत्ते खोल दिए हैं.

UP Nikay Chunav में किस पार्टी से होगा सुभासपा का गठबंधन, OP Rajbhar की पार्टी ने खोले पत्ते

UP Nikay Chunav 2023: यूपी में (Uttar Pradesh) नगर निकाय चुनाव (Nagar Nikay Chunav) की तारीखों का एलान हो चुका है. तमाम सियासी दल जोड़ तोड़ में जुट गए हैं. इस सबके बीच सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के राष्ट्रीय मुख्य प्रवक्ता अरुण राजभर (Arun Rajbhar) ने आगामी निकाय चुनाव को लेकर पत्ते खोल दिए हैं. अरुण राजभर ने बताया कि सुभासपा बगैर किसी पार्टी से गठबंधन किए पूरे प्रदेश में निकाय चुनाव लड़ेगी.

सुभासपा के मुख्य राष्ट्रीय प्रवक्ता ने कहा
सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के राष्ट्रीय मुख्य प्रवक्ता अरुण राजभर ने बताया कि पार्टी के सभी जिलाध्यक्षों को निर्देशित किया गया है. उन्हें कहा गया है कि पार्टी के सभी कर्मठ कार्यकर्ताओं का आंकलन कर सूची बनाएं और आलाकमान को भेजें. अरुण राजभर ने कहा कि सुभासपा जल्दी ही नगर निकाय चुनाव के अपने पार्टी के उम्मीदवारों की सूची जारी करेगा.

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में निकाय चुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया गया है. इन सबके बीच ये बात साफ हो गई है कि पूर्व मंत्री ओम प्रकाश राजभर की पार्टी सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी यूपी निकाय चुनाव में बगैर किसी गठजोड़ के चुनाव लड़ेगी. इस मामले में सुभासपा के राष्ट्रीय मुख्य प्रवक्ता अरुण राजभर ने बताया कि सुभासपा बिना किसी दल से गठबंधन किए साथ पूरे यूपी में निकाय चुनाव लड़ेगी.

यूपी निकाय चुनाव में 2 चरणों में होगी वोटिंग
यूपी चुनाव आयोग के ऐलान के मुताबिक निकाय चुनाव 2 दिन होने हैं. निकाय चुनाव में चार और ग्यारह मई को वोटिंग होगी. इसके अलावा आगामी 13 मई को चुनाव के नतीजे भी आ जाएंगे. वहीं, यूपी निकाय चुनाव के लिए 2 चरणों में वोटिंग होगी. जानकारी के मुताबिक प्रथम चरण में 9 मंडल में वोटिंग होगी. इसमें यूपी का सहरनपुर, मुरादाबाद, आगरा, झांसी, प्रयागराज, देवीपाटन, गोरखपुर, वाराणसी और लखनऊ हैं. अगर दूसरे चरण की बात करें तो इसमें भी 9 मंडलों में वोटिंग होगी. जिसमें मेरठ, अलीगढ़, कानपुर, चित्रकूट, अयोध्या, बस्ती, आजमगढ़ और मिर्जापुर शामिल हैं.

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश निकाय चुनाव को लेकर यूपी के सभी जिला निर्वाचन अधिकारियों को सार्वजनिक सूचना जारी की गई है. वहीं, चुनाव की तारीखों की घोषणा की है. इसमें प्रथम चरण के लिए 10 अप्रैल यानी आज सूचना जारी की जाएगी. वहीं, दूसरे चरण के चुनाव के लिए आगामी 16 अप्रैल को सूचना दी जाएगी. 

Trending news