उरी हमला : पीर चाना साई आतंकी प्रशिक्षण शिविर से आए थे हमलावर
Advertisement

उरी हमला : पीर चाना साई आतंकी प्रशिक्षण शिविर से आए थे हमलावर

उरी में सेना के अड्डे पर हमला करने वाले चार आंतकवादियों के बारे में संदेह है कि वे पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) के पीर चाना साई के एक आतंकवादी प्रशिक्षण शिविर से आए थे।

नई दिल्ली : उरी में सेना के अड्डे पर हमला करने वाले चार आंतकवादियों के बारे में संदेह है कि वे पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) के पीर चाना साई के एक आतंकवादी प्रशिक्षण शिविर से आए थे।

आधिकारिक सूत्रों के अनुसार, इन चारों आतंकवादियों को ‘गाइड’ के रूप में कथित रूप से मदद पहुंचाने वाले दो व्यक्तियों ने पूछताछ के दौरान बताया कि उन्होंने पीओके के ग्यारहबाद के पीर चाना साई से अपनी यात्रा शुरू की थी जहां आतंकवादियों का प्रशिक्षण शिविर है।

इन दोनों व्यक्तियों फैजल हुसैन और एहसान खुर्शीद को जम्मू की एक विशेष अदालत में पेश किया गया जिसने उन्हें एनआईए की हिरासत में भेज दिया। दोनों पीओके मुजफ्फराबाद के निवासी हैं। तब से दोनों राष्ट्रीय राजधानी लाए गए हैं जहां उनसे विभिन्न सुरक्षा एजेंसियों के अधिकारियों की संयुक्त टीम पूछताछ करेगी एवं उनपर वैज्ञानिक परीक्षण किया जाएगा।

दावा किया जा रहा है कि प्राथमिक पूछताछ के दौरान उन्होंने जैश-ए-मोहम्मद के उन चारों आतंकवादियों को घुसपैठ कराने में मदद की बात स्वीकार की जिन्होंने उरी हमला किया।

Trending news