13 दिसंबर को होगी विष्णुदेव की ताजपोशी, डिप्टी CM समेत इतने मंत्री लेंगे शपथ
Advertisement
trendingNow12004065

13 दिसंबर को होगी विष्णुदेव की ताजपोशी, डिप्टी CM समेत इतने मंत्री लेंगे शपथ

Vishnudeo Sai As Chhattisgarh CM: इस खबर पर मुहर लग गई कि 13 दिसंबर को नई सरकार का शपथ ग्रहण होगा. इस दिन मुख्यमंत्री, उप मुख्यमंत्री सहित सभी मंत्री शपथ लेंगे. यह शपथ ग्रहण समारोह पुलिस परेड ग्राउंड में होगा.

13 दिसंबर को होगी विष्णुदेव की ताजपोशी, डिप्टी CM समेत इतने मंत्री लेंगे शपथ

Chhattisgarh Government Swearing Ceremony: छत्तीसगढ़ में रविवार को सीएम के नाम को लेकर बना सस्पेंस खत्म हो गया है. आदिवासी समुदाय से आने वाले विष्णुदेव साय राज्य के अगले मुख्यमंत्री बनेंगे. इसी बीच एक और खबर पर मुहर लग गई कि 13 दिसंबर को नई सरकार का शपथ ग्रहण होगा. इस दिन मुख्यमंत्री, उप मुख्यमंत्री सहित सभी मंत्री शपथ लेंगे. यह शपथ ग्रहण समारोह पुलिस परेड ग्राउंड में होगा. हालांकि अभी इस बात पर मुहर नहीं लग पाई है कि कुल कितने मंत्री शपथ लेंगे लेकिन ये तय हो गया है कि सूबे में 2 डिप्टी सीएम होंगे. 

दो डिप्टी सीएम, रमन सिंह स्पीकर!
विधायक दल की बैठक के बाद फैसला हुआ कि डिप्टी सीएम पद की कमान अरुण साव और विजय शर्मा संभालेंगे. पूर्व सीएम रमन सिंह स्पीकर होंगे. वहीं इससे पहले विधायक दल की बैठक में पूर्व प्रदेशाध्यक्ष के नाम पर नवनिर्वाचित विधायकों ने सर्वसम्मित से मुहर लगाई. इसके बाद रविवार की शाम विष्णुदेव साय रायपुर स्थित राजभवन पहुंचे जहां पर वह राज्यपाल विश्वभूषण हरिचंदन से मुलाकात की. विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद विष्णुदेव साय ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का आभार जताया.

पहली प्रतिक्रिया में क्या बोले विष्णुदेव साय
विष्णुदेव साय के बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष भी रह चुके हैं. विष्णु देव साय आदिवासी समुदाय से आते हैं. सीएम बनाए जाने के ऐलान के बाद विष्णुदेव साय का कहना है कि वह मोदी की गारंटी को पूरा करेंगे. साथ ही साथ राज्य के लोगों से बीजेपी की ओर से किए गए वादों को पूरा करेंगे. उन्होंने दावा किया है कि छत्तीसगढ़ सरकार का पहला काम प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभार्थियों के लिए 18 लाख घरों को मंजूरी देना होगा.

छत्तीसगढ़ में बीजेपी ने जीती हैं 54 सीटें
मालूम हो कि 3 दिसंबर को चुनाव परिणाम घोषित होने के बाद से मुख्यमंत्री पद के चेहरे को अंतिम रूप देने के लिए ताबड़तोड़ बैठकें हुई हैं. बीजेपी ने रमन सिंह से भी चर्चा की थी. फिलहाल जिन नामों की घोषणा हुई उस पर आम सहमति बनती दिख रही है. छत्तीसगढ़ बीजेपी प्रभारी ओम माथुर ने कहा कि इससे बढ़िया और क्या निर्णय होगा. एक श्रेष्ठ कार्यकर्ता, अनुभवी कार्यकर्ता को हमने सीएम चुना है.

Trending news