फ्रांस, जर्मनी और कनाडा की यात्रा का उद्देश्य अर्थव्यवस्था को बढ़ावा देना : पीएम मोदी
Advertisement

फ्रांस, जर्मनी और कनाडा की यात्रा का उद्देश्य अर्थव्यवस्था को बढ़ावा देना : पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज कहा कि फ्रांस, जर्मनी और कनाडा की उनकी आगामी यात्रा का उद्देश्य भारत की अर्थव्यवस्था को बढावा देना और रोजगार पैदा करना है।

फ्रांस, जर्मनी और कनाडा की यात्रा का उद्देश्य अर्थव्यवस्था को बढ़ावा देना : पीएम मोदी

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज कहा कि फ्रांस, जर्मनी और कनाडा की उनकी आगामी यात्रा का उद्देश्य भारत की अर्थव्यवस्था को बढावा देना और रोजगार पैदा करना है।

मोदी ने 9 अप्रैल से 16 अप्रैल तक की अपनी तीन देशों की यात्रा से पहले ट्वीटर पर लिखा, ‘फ्रांस, जर्मनी और कनाडा की मेरी यात्रा भारत के आर्थिक एजेंडे को आगे बढ़ाने और अपने युवाओं के लिए रोजगार सृजित करने पर केन्द्रित है।’ यात्रा के पहले चरण में मोदी फ्रांस जाएंगे।

मोदी ने एक अन्य ट्वीट में कहा, ‘भारत फ्रांस आर्थिक सहयोग को मजबूत बनाने पर चर्चा करेंगे और पेरिस के बाहर कुछ अत्याधुनिक औद्योगिक इकाईयों को देखने जाएंगे।’ फ्रांस के बाद मोदी जर्मनी जाएंगे। जर्मनी की चर्चा करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा, ‘चांसलर ऐंजेला मार्केल और मैं संयुक्त रूप से हैनोवर उत्सव का उद्घाटन करेंगे जिसका भारत एक साझेदार देश है। आठ दिन की अपनी यात्रा के तीसरे और अंतिम चरण में वह कनाडा जाएंगे।

प्रधानमंत्री ने कहा, ‘कनाडा के साथ संबंधों को सुदृढ बनाने और कनाडा में नेताओं, उद्योग जगत के शीर्ष नेताओं और वहां रहने वाले भारतीयों से मुलाकात करने को लेकर उत्सुक हूं।’ मोदी ने कनाडा के प्रधानमंत्री स्टीफेन हार्पर के एक ट्वीट को रीट्वीट किया जिसमें उन्होंने कहा था, ‘यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी इस वसंत में कनाडा की यात्रा करेंगे।’ मोदी ने इसके लिए उन्हें धन्यवाद देते हुए लिखा, ‘कनाडा में आपसे मिलना बहुत अच्छा रहेगा।’

Trending news