महाराष्ट्र: सड़क किनारे टॉयलेट करते पकड़े गए जल संरक्षण मंत्री राम शिंदे
Advertisement

महाराष्ट्र: सड़क किनारे टॉयलेट करते पकड़े गए जल संरक्षण मंत्री राम शिंदे

महाराष्ट्र की देवेन्द्र फडणवीस सरकार के एक मंत्री भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के लिए शर्मिंदगी का कारण बन गए हैं.

मंत्री शिंदे ने दी मामले में सफाई  (फोटो- ट्विटर)

महाराष्ट्र: महाराष्ट्र की देवेन्द्र फडणवीस सरकार के एक मंत्री भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के लिए शर्मिंदगी का कारण बन गए हैं. जहां एक ओर स्वच्छ भारत अभियान का बीजेपी पुरजोर तरीके से प्रचार कर रही है वहीं महाराष्ट्र की सत्ताधारी बीजेपी सरकार के जल संरक्षण मंत्री राम शिंदे का सड़क किनारे हल्के होने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है. वीडियो सामने आते ही मंत्री राम शिंदे और राज्य सरकार विरोधियों के निशाने पर आ गई है. वहीं मामले में मंत्री का बयान भी सामने आया है, जिसमें उन्होंने खुद के बीमार होने की बात कही है.

  1. महाराष्ट्र की देवेन्द्र फडणवीस सरकार के मंत्री फिर विवादों में
  2. सड़क किनारे पेशाब करते दिखे जल संरक्षण मंत्री राम शिंदे
  3. मंत्री राम शिंदे का टॉयलेट करते वीडियो सोशल पर वायरल

मंत्री राम शिंदे भले ही खुद के बीमार होने की बात कह रहे हो लेकिन नेशनल कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) और आम आदमी पार्टी (एएपी) जैसे विपक्षी दलों ने इसे नरेंद्र मोदी सरकार के स्वच्छ भारत अभियान के लिए विफलता बता रहे हैं.

शिंदे का कहना है कि वे लगभग एक महीने से सरकार के जलयुक्त शिविर स्कीम के प्रचार के लिए लगातार दौरे कर रहे हैं. हाई टेम्प्रेचर और धूल के कारण तबीयत खराब हो गई. उन्होंने आगे कहा कि रास्ते में टॉयलेट खोजा गया, लेकिन जब शौचालय नहीं मिला तो उन्हें मजबूरन खुले में जाना पड़ा.

एनसीपी इस मुद्दे पर प्रतिक्रिया देते हुए पीएम पर निशाना साधा और कहा, "प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोगों को अनुशासन का पालन करने के लिए कैसे कह सकते हैं, जबकि उनकी खुद की पार्टी के लोग अनुशासनहीन लोगों का एक समूह है".  एनसीपी के प्रवक्ता नवाब मलिक ने कहा कि यह अब साबित हो चुका है कि "सरकार पेट्रोल और डीजल पर स्वच्छ भारत सेस के नाम पर लोगों को लूट रही है".

इस मुद्दे पर आम आदमी पार्टी ने भी ट्विटर के जरिए केंद्र सरकार और स्वच्छ भारत अभियान पर निशाना साधा.

जानकारी के मुताबिक, ये घटना सोलापुर-बार्शी रोड की है, जहां से मंत्री राम शिंदे का काफिला गुजर रहा था. रास्ते में कार रुकी और मंत्री उतरकर सड़क से नीचे चले गए, जहां उन्होंने खुले में टॉयलेट किया. उन्हें ऐसा करता देख पास में मौजूद कुछ लोगों ने वीडियो बना लिया, जो वायरल हो गया.

देश और दुनिया की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news