Bengal SSC scam: घोटाले में फंसे मंत्री पार्थ तो TMC को देनी पड़ी सफाई, अर्पिता से कनेक्शन पर कही ये बात
Advertisement
trendingNow11271150

Bengal SSC scam: घोटाले में फंसे मंत्री पार्थ तो TMC को देनी पड़ी सफाई, अर्पिता से कनेक्शन पर कही ये बात

West Bengal Ed Raid: स्कूल भर्ती घोटाले में पार्थ चटर्जी की मुश्किलें बढ़ीं. टीएमसी ने कहा कि दोषी साबित होने पर गिरफ्तार मंत्री चटर्जी के खिलाफ कदम उठाएंगे.

Bengal SSC scam: घोटाले में फंसे मंत्री पार्थ तो TMC को देनी पड़ी सफाई, अर्पिता से कनेक्शन पर कही ये बात

West Bengal Ed Raid Bengal SSC scam: पश्चिम बंगाल के मंत्री पार्थ चटर्जी के कारण टीएमसी की पूरे देश में किरकिरी हो रही है. मंत्री को लेकर पार्टी को आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है. पार्थ चटर्जी को लेकर तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) ने शनिवार को बयान जारी किया. पार्टी ने कहा कि अगर वरिष्ठ मंत्री पार्थ चटर्जी स्कूल भर्ती घोटाले में दोषी करार दिए जाते हैं तो पार्टी और सरकार उनके खिलाफ कार्रवाई करेगी. टीएमसी के प्रवक्ता कुणाल घोष ने यह भी कहा कि वर्तमान में पार्टी चटर्जी को कैबिनेट मंत्री या तृणमूल कांग्रेस के महासचिव के पद से नहीं हटाएगी. पार्टी ने यह भी दावा किया कि उसका गिरफ्तार मंत्री पार्थ चटर्जी की करीबी सहयोगी अर्पिता मुखर्जी से कोई संबंध नहीं है, जिनके आवास से लगभग 21 करोड़ रुपये की नकदी शुक्रवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने जब्त की थी.

  1. पार्थ चटर्जी पर टीएमसी की सफाई
  2. अर्पिता मुखर्जी पर भी पार्टी ने दिया बयान

टीएमसी को न्यायपालिका पर पूरा भरोसा

घोष ने यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘टीएमसी को न्यायपालिका पर पूरा भरोसा है. अगर अदालत पार्थ चटर्जी को दोषी करार देती है तो पार्टी और सरकार उनके खिलाफ कार्रवाई करेगी.’ भर्ती प्रक्रिया में कथित अनियमितताओं के समय शिक्षा मंत्री रहे चटर्जी को ईडी द्वारा गिरफ्तार किए जाने के बाद पार्टी की यह प्रतिक्रिया आई है. चटर्जी को ईडी ने जांच के सिलसिले में शुक्रवार सुबह से उनके आवास पर करीब 26 घंटे तक की गई पूछताछ के बाद शनिवार को गिरफ्तार कर लिया.

भाजपा ‘वाशिंग मशीन’ में बदल गई है

संवाददाता सम्मेलन में मौजूद टीएमसी नेता फिरहाद हकीम ने दावा किया कि अगर चटर्जी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो गए होते तो कोई उन्हें छूता नहीं क्योंकि भाजपा ‘वाशिंग मशीन’ में बदल गई है. हकीम ने कहा, ‘हमने अतीत में देखा है कि यदि कोई दागी नेता भाजपा में शामिल हो जाता है, तो वह व्यक्ति हर चीज से बेदाग हो जाता है.’

अर्पिता पर क्या बोली टीएमसी?

अर्पिता मुखर्जी की गिरफ्तारी पर घोष ने कहा, ‘हम साफ तौर पर कहना चाहते हैं कि पार्टी का उनसे कोई संबंध नहीं है और न ही उनके आवास से बरामद धन से. पार्टी न तो किसी अपराध का समर्थन करती है और न ही किसी गलत काम का समर्थन करती है.’

मंत्री और उसकी करीबी अर्पिता गिरफ्तार

प्रवर्तन निदेशालय की छापेमारी में अभिनेत्री अर्पिता मुखर्जी के घर से 21 करोड़ रुपये से ज्यादा की नकदी बरामद हुई थी. ईडी को कैश की गिनती के लिए मशीन ले जानी पड़ी थी. अर्पिता के घर से 20 से ज्यादा मोबाइल फोन भी बरामद हुए थे. ईडी ने आज शनिवार को टीएमसी सरकार में मंत्री पार्थ चटर्जी और उनकी करीबी अर्पिता मुखर्जी को गिरफ्तार किया है. दोनों से पूछताछ के बाद ईडी और भी बड़े खुलासे कर सकती है. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

(एजेंसी इनपुट के साथ)

LIVE TV

Trending news