UP News: 'देवी-देवताओं की मूर्तियां फेंकीं बाहर', पति का आरोप-मुझे ईसाई बनाना चाहती है पत्नी
Advertisement
trendingNow11822195

UP News: 'देवी-देवताओं की मूर्तियां फेंकीं बाहर', पति का आरोप-मुझे ईसाई बनाना चाहती है पत्नी

UP Crime News: अलीगढ़ में एक पीड़ित पति ने पत्नी पर धर्म परिवर्तन के दबाव बनाने का आरोप लगाया है. पति ने कहा है कि पत्नी ईसाई बनाने का दबाव बना रही है. इस मामले की पीड़ित पति ने पत्नी के खिलाफ लिखित शिकायत दर्ज कराई है.

फाइल फोटो

Religion Change News: अलीगढ़ में पीड़ित पति ने पत्नी पर धर्म परिवर्तन के दबाव बनाने का आरोप लगाया है. पति ने कहा है कि पत्नी उस पर ईसाई बनने का दबाव बना रही है. पति ने आगे कहा कि उसकी पत्नी ईसाई धर्म अपना चुकी है. पीड़ित पति ने पत्नी पर घर में रखी हिंदू देवी-देवताओं की मूर्तियां फेंकने का भी आरोप लगाया. इसके बाद विरोध करने पर मारपीट करने का आरोप भी लगाया है. करणी सेना के साथ पहुंचे पीड़ित ने पुलिस को लिखित शिकायत दी. यह मामला बन्ना देवी थाना इलाके का है पुलिस मामले की जांच में जुटी है.

पीड़ित प्रेम प्रकाश गुप्ता ने बताया है कि आज मैं फरियाद लेकर थाना बन्नादेवी पर आया हूं, मेरी कोई सुनवाई नहीं हो रही है. 22 तारीख को पिछले महीने मैंने एप्लीकेशन दी थी. एप्लीकेशन में कहा था कि मेरी पत्नी ने धर्म परिवर्तन कर लिया है. अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है. वह मुझे परेशान करती है. मुझे मेरे ही घर में नहीं रहने दे रही है. मेरे घर में जो पूजनीयों की मूर्ति लगी हुई हैं. वह सब हटा दीं हैं. मैं घर पर प्रसाद लेकर जाता हूं उसे भी फेंक देती है. मेरे साथ मारपीट करके मेरे खिलाफ में मुकदमा दर्ज कराती है. मैं अगर कलवा धागा बांध के जाता हूं उसे भी काट दिया जाता है. मुझसे कहती है आप भी ईसाई धर्म अपना लो, मेरे से बाइबल पढ़ने के लिए जोर देती है. मेरी पत्नी 8 महीने से बाइबल पढ़ रही है. पुलिस मेरे से कह रही है महिला के खिलाफ हम कोई कार्रवाई नहीं कर सकते. आप अगर कोई हरकत करेंगे तो आपके खिलाफ कार्रवाई होगी. आज शिकायत लेकर मैं बन्नादेवी थाने आया हूं, आज मेरी अधिकारियों से मुलाकात हुई है, मुझे इसाई धर्म अपनाने पर दबाव बना रही है.

करणी सेना के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष ज्ञानेंद्र सिंह चौहान ने जानकारी देते हुए बताया है कि हमें एक सूचना कल धर्म परिवर्तन से संबंधित प्राप्त हुई थी, यह प्रेम प्रकाश गुप्ता जी है जो आईटीआई रोड पर रहते हैं. इन्होंने बताया था कि मेरी पत्नी ने धर्म परिवर्तन कर लिया है. ईसाई धर्म अपना लिया है. इनके ऊपर भी लगातार धर्म परिवर्तन के लिए दबाव बना रही है. इनका उद्देश्य अपने हिंदू धर्म को नहीं छोड़ना. उसी क्रम में उन्होंने पिछली 22 तारीख को पुलिस को सूचना दी थी. आज 12 तारीख हो गई पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की है. पुलिस ने धर्म परिवर्तन जैसे मामले को गंभीरता से नहीं लिया है और इसको लापरवाही के बस्ते में डाल दिया गया है. अभी हम लोग पीड़ित को लेकर क्षेत्राधिकार से मिले हैं. 

ज्ञानेंद्र सिंह चौहान ने कहा कि इनके चार बच्चे बताए जा रहे हैं, दो बच्चे और पत्नी में धर्मांतरण कर लिया है. इनके ऊपर धर्मांतरण का दबाव बनाया जा रहा है, नहीं करते हैं तो मारपीट की जाती है, सारे देवी देवताओं की तस्वीरें घर से फेंक दी गई हैं, प्रसाद आता है तो उसे भी फेंक दिया जाता है, सारी गतिविधियां हिंदू विरोधी हो रही है, पूरे घटनाक्रम पर पुलिस जांच के बाद कार्रवाई की बात कर रही है, अभी पुलिस कैमरे के सामने बोलने से तैयार नहीं है.

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो इन दोनों की शादी को 28 वर्ष हो चुके हैं, पत्नी-पति पर मारपीट का आरोप लगाती है तथा पति-पत्नी पर धर्म परिवर्तन का आरोप लगा रहा है, जिसकी पुष्टि नहीं हुई है, परिवार परामर्श केंद्र से वैधानिक कार्यवाही प्रचलित की जा रही है.

Trending news