रक्षा क्षेत्र में निजी क्षेत्र को प्रोत्साहित करने के लिए कदम उठाएंगे: पर्रिकर
Advertisement

रक्षा क्षेत्र में निजी क्षेत्र को प्रोत्साहित करने के लिए कदम उठाएंगे: पर्रिकर

रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने कहा कि मंत्रालय प्रधानमंत्री की ‘मेक इन इंडिया’ योजना को ध्यान में रखते हुए रक्षा क्षेत्र के लिए निजी क्षेत्र को प्रोत्साहित करने के लिए सक्रिय कदम उठाएगा।

रक्षा क्षेत्र में निजी क्षेत्र को प्रोत्साहित करने के लिए कदम उठाएंगे: पर्रिकर

पुणे : रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने कहा कि मंत्रालय प्रधानमंत्री की ‘मेक इन इंडिया’ योजना को ध्यान में रखते हुए रक्षा क्षेत्र के लिए निजी क्षेत्र को प्रोत्साहित करने के लिए सक्रिय कदम उठाएगा।

पर्रिकर ने शनिवार को यहां ‘भारतीय उद्योग परिसंघ’ (सीआईआई) द्वारा आयोजित ‘मेक इन इंडिया फार डिफेंस’ सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा, ‘सरकार उद्योग के साथ संयुक्त प्रयास के साथ भारत में विकास और रोजगार अवसर सुनिश्चित करने के लिए ‘मेक इन इंडिया’ पर काम करने के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध है।’ सम्मेलन का मुख्य ध्यान रक्षा सहयोग के जरिये स्वदेशीकरण की जरूरत और महत्वपूर्ण क्षेत्रों पर गौर करने के लिए माडल तैयार करना था।

पर्रिकर ने कहा कि प्रधानमंत्री के ‘मेक इन इंडिया’ के नजरिये को पूरा करने के लिए ईमानदारी वाले प्रयास किये जा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि नये भूमि अधिग्रहण विधेयक का उद्देश्य देश में विकास को बढावा देना है।

पर्रिकर शहर में ‘गोखले इंस्टीट्यूट आफ पालिटिक्स एंड इकानोमिक्स’ द्वारा आयोजित एक पुस्तक विमोचन कार्यक्रम में भी शामिल हुए।

यह पूछे जाने पर कि क्या अरब सागर में 31 दिसंबर को आग के हवाले हुई पाकिस्तानी नौका और पोरबंदर तट पर 20 अप्रैल को हेरोइन के साथ जब्त नौका के ‘आका’ एक ही थे, पर्रिकर ने कहा, ‘इस नौका पर मादक पदार्थ थे लेकिन उन्होंने विरोध नहीं किया। दोनों घटनाओं में यह अंतर है। हम नहीं जानते कि उनके आका (हैंडलर) एक ही थे या नहीं।’

Trending news