फर्जी महिला आईएएस ने मसूरी एकेडमी की सुरक्षा में लगाई सेंध
Advertisement

फर्जी महिला आईएएस ने मसूरी एकेडमी की सुरक्षा में लगाई सेंध

उत्तराखंड में मसूरी स्थित प्रतिष्ठित लाल बहादुर शास्त्री प्रशासन अकादमी में एक महिला के फर्जी आइएएस बनकर वहां छह माह तक अनाधिक्त रूप से रूकने का सनसनीखेज मामला सामने आया है।

देहरादून : उत्तराखंड में मसूरी स्थित प्रतिष्ठित लाल बहादुर शास्त्री प्रशासन अकादमी में एक महिला के फर्जी आइएएस बनकर वहां छह माह तक अनाधिक्त रूप से रूकने का सनसनीखेज मामला सामने आया है।

हालांकि, अकादमी के अधिकारियों को रूबी चौधरी नाम की इस महिला के फर्जी आइएएस होने का पता उसके अकादमी की सुरक्षा में सेंध लगाकर वहां से चले जाने के बाद लगा। पुलिस ने आज यहां बताया कि अकादमी के सुरक्षा अधिकारी, प्रशासन, सत्यवीर सिंह के इस संबंध में कल तहरीर दिये जाने के बाद महिला के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी गयी है।

पुलिस को दी तहरीर में सिंह ने कहा है कि अभियुक्त महिला द्वारा फर्जी दस्तावेज तैयार कर खुद को आईएएस अधिकारी बताया गया और लाइब्रेरी कर्मचारी की हैसियत से वह अकादमी में छह माह तक अनाधिकृत रूप से निवास करती रही।

सितम्बर, 2014 से लेकर मार्च, 2015 तक अकादमी में रहने के दौरान आरोपी महिला परिसर में घूमने के अलावा लाइब्रेरी तथा अन्य जगहों पर भी आती-जाती थी। पुलिस ने बताया कि महिला के खिलाफ धोखाधड़ी के लिये भारतीय दंड विधान की धाराओं 420, 467, 468, 471 और 170 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।

अपनी जांच में पुलिस यह पता लगाने का प्रयास कर रही है कि आरोपी महिला का फर्जी दस्तावेजों के आधार पर अकादमी में घुसने का मकसद क्या था और उसके द्वारा बताया गया नाम भी असली था या नहीं।

Trending news