Year Ender 2023: किसी को पुलिस ने निपटाया, कोई गैंगवार में मारा गया; इस साल परलोक सिधार गए देश के ये कुख्यात गैंगस्टर्स
Advertisement
trendingNow12028649

Year Ender 2023: किसी को पुलिस ने निपटाया, कोई गैंगवार में मारा गया; इस साल परलोक सिधार गए देश के ये कुख्यात गैंगस्टर्स

Gangster Who Killed in Year 2023: कानून- व्यवस्था के लिहाज से यह साल खासा अहम रहा. इस साल देश के कई कुख्यात गैंगस्टर्स परलोक सिधार गए. इनमें से कइयों को पुलिस ने निपटाया तो कुछ गैंगवार में मारे गए.

Year Ender 2023: किसी को पुलिस ने निपटाया, कोई गैंगवार में मारा गया; इस साल परलोक सिधार गए देश के ये कुख्यात गैंगस्टर्स

Most Wanted Gangster Who Killed in Year 2023: साल 2023 अब बस खत्म होने को है और 5 दिन बाद वर्ष 2024 अपनी दस्तक दे देगा. यह साल कई घटनाओं के लिहाज से काफी उथल-पुथल वाला रहा. क्राइम कंट्रोल के नजरिए से देखें तो इस साल कई बड़े गैंगस्टर परलोक सिधार गए. कुछ बदमाशों को पुलिस ने अपनी गोली से ऊपर पहुंचाया तो कुछ गैंगवार का शिकार हो गए. उन गैंगस्टर के निपटने से उनके परिवार के छिटपुट लोगों ने तो विरोध किया, हालांकि समाज के बड़े हिस्से ने उनके खात्मे से राहत की सांस ली. सबसे ज्यादा नामी गैंगस्टर यूपी में मारे गए. आज हम ईयर एंडर में आपको इस साल बड़े गैंगस्टर्स के खात्मे के बारे में बता रहे हैं. 

असद अहमद, गुलाम मोहम्मद

इस साल प्रयागराज में विधायक राजू पाल की हत्या में गवाह रहे उमेश पाल की उनके घर के बाहर 24 फरवरी 2023 की बर्बर हत्या कर दी गई. इस हत्या में उमेश पाल के 2 सरकारी गनर भी मारे गए. यह हत्याकांड माफिया अतीक अहमद के कहने पर उनके बेटे असद अहमद ने अपने साथियों के साथ किया था. इस बर्बर हमले से भन्नाई यूपी एसटीएफ ने 13 अप्रैल 2023 को झांसी में अतीक अहमद (Atiq Ahmed) के बेटे असद अहमद (Asad Ahmed) और हत्याकांड में शामिल गुलाम मोहम्मद को ढेर कर दिया. 

अतीक अहमद- अशरफ अहमद

असद अहमद और गुलाम मोहम्मद के एनकाउंटर के 3 दिन बाद माफिया डॉन अतीक अहमद और उसके बदनाम भाई अशरफ अहमद का सफाया हो गया. एक तलाशी अभियान को अंजाम देने के बाद प्रयागराज पुलिस 16 अप्रैल 2023 को दोनों भाइयों को पुलिस मेडिकल जांच के लिए अस्पताल ले जा रही थी. तभी तीन हमलावरों ने ताबड़तोड़ गोलियां बरसाकर दोनों गैंगस्टर भाइयों की हत्या कर दी. 

टिल्लू ताजपुरिया

दिल्ली एनसीआर के खूंखार गैंगस्टर टिल्लू ताजपुरिया भी इस साल मरने वाले गैंगस्टर की सूची में शामिल रहा. वह तिहाड़ की जेल नंबर- 9 में बंद था. उसके विरोधी जितेंद्र गोगी गैंग के बदमाश राजेश बवानिया, योगेश टुंडा, दीपक तीतर और रैंचो जेल नंबर - 8 में बंद थे. चारों बदमाशों ने 2 मई 2023 को लोहे की ग्रिल काटकर सेल के बाहर घूम रहे टिल्लू पर सुओं से हमला किया. उस पर तब तक सुएं घोंपे गए, जब तक टिल्लू ताजपुरिया ने दम नहीं तोड़ दिया. हत्या की सारी वारदात वहां लगे सीसीटीवी में रिकॉर्ड हो गई. 

अनिल दुजाना

गाजियाबाद- गौतमबुद्धनगर में दहशत का पर्याय बन रहे अनिल नागर उर्फ दुजाना भी इस साल परलोक सिधार गया. उसे यूपी एसटीएफ की टीम ने अपना निशाना बनाया. पुलिस अधिकारियों के मुताबिक वह 5 मई 2023 को मेरठ में अपनी ससुराल जा रहा था, तभी एसटीएफ की टीम ने उसे घेर लिया. दोनों के बीच कई राउंड गोलियां चली, जिसमें पुलिस की गोलियां लगने से दुजाना मारा गया. हालांकि बाद में परिवार वालों ने आरोप लगाया कि एसटीएफ ने उसे हिरासत में लेकर मारा. 

संजीव माहेश्वरी उर्फ जीवा

लखनऊ के लिए 7 जून 2023 एक बड़ा दिन रहा. इस दिन लखनऊ की कैसरबाग कोर्ट में पश्चिम यूपी के खूंखार बदमाश संजीव माहेश्वरी उर्फ जीवा की गोली मारकर हत्या कर दी गई. यह घटना तब हुई, जब उसे पेशी के लिए कोर्ट में लाया जा रहा था. वह बीजेपी विधायक ब्रह्म दत्त द्विवेदी की हत्या के आरोप में जेल में उम्र कैद की सजा काट रहा था. वकील के भेष में कोर्ट में आए हमलावर ने उसे निशाना बनाकर ताबड़तोड़ गोलियां बरसाईं, जिससे जीवा की मौके पर ही मौत हो गई. 

दीपक मान

पंजाब के चर्चित गैंगस्टर दीपक मान की 1 अक्टूबर 2023 को हत्या कर दी गई. उसकी बॉडी सोनीपत के गांव हरसाना के एक खेत से मिली. उसके शरीर पर गोलियों के कई निशान मिले हैं. वह देविंदर बंबीहा गैंग से जुड़ा हुआ था. आरोप है कि उसकी हत्या गोल्डी बराड़ गैंग ने अपने शूटर्स के जरिए करवाई थी. इस हत्या के बाद लॉरेंस बिश्नोई गैंग से जुड़े गोल्डी बराड़ ने फेसबुक पर पोस्ट लिखकर इस हत्याकांड की जिम्मेदारी भी ली.  

Trending news