योगेश्वर ने पूछा-सेना पत्थर खाए तो कुछ नहीं, जीप से बांध दिया तो स्थिति चिंताजनक
Advertisement

योगेश्वर ने पूछा-सेना पत्थर खाए तो कुछ नहीं, जीप से बांध दिया तो स्थिति चिंताजनक

ओलंपिक पदक विजेता पहलवान योगेश्वर दत्त ने सवाल किया कि कथित तौर पर थलसेना की जीप में एक नौजवान को बांध देने का वीडियो सामने आने से ‘चिंताजनक स्थिति’पैदा हो गई, लेकिन सुरक्षा बलों पर पथराव के मुद्दे पर कोई सवाल नहीं उठा रहा.

सेना पर अंगुली उठा रहे लोगों पर योगेश्वर ने साधा निशाना.                  फाइल फोटो

चंडीगढ़ : ओलंपिक पदक विजेता पहलवान योगेश्वर दत्त ने सवाल किया कि कथित तौर पर थलसेना की जीप में एक नौजवान को बांध देने का वीडियो सामने आने से ‘चिंताजनक स्थिति’पैदा हो गई, लेकिन सुरक्षा बलों पर पथराव के मुद्दे पर कोई सवाल नहीं उठा रहा.

सेना पर अंगुली उठा रहे लोगों पर साधा निशाना

हरियाणा के सोनीपत के रहने वाले पहलवान ने हाल में विवादित वीडियो सामने आने के बाद थलसेना पर अंगुली उठा रहे लोगों पर निशाना साधा.

उन्होंने एक ट्वीट में कहा, ‘बाढ़ से बचाओ, फिर पत्थर खाओ तब तक कुछ लोगों को परेशानी नहीं है. अब सेना ने मारा नहीं, बस हाथ-पैर बांध दिए तो चिंताजनक स्थिति हो गई.’ खबरों के मुताबिक, विवादित वीडियो बड़गाम जिले के बीरवाह इलाके में शूट किया गया, जहां उपद्रवियों ने पत्थरबाजी करके रविवार को श्रीनगर लोकसभा सीट पर हुए उप-चुनाव के दौरान मतदान को प्रभावित किया था. कश्मीर में इस वीडियो को सोशल मीडिया पर काफी साझा किया जा रहा है और इसकी निंदा की जा रही है.

दो और वीडियो आए सामने

योगेश्वर ने एक अन्य ट्वीट में कहा, ‘जो लोग पूछ रहे हैं कि कौन कितनी बार कश्मीर गया है, तो बता दूं - एसी कमरे में बैठ कर सनसनी नहीं फैलाते, हरियाणा के हर घर से एक सेना में जाता है.’इस बीच, सोशल मीडिया पर दो वीडियो खूब साझा किए जा रहे हैं. इनमें से एक वीडियो में सैन्य कर्मियों को नौजवान को पीटते देखा जा रहा है जबकि दूसरे में नौजवानों को पाकिस्तान विरोधी नारे लगाने के लिए मजबूर करते देखा जा रहा है. इन वीडियो के सामने आने के बाद थलसेना ने कहा कि वह वीडियो की प्रामाणिकता का पता लगाएगी और उचित कार्रवाई करेगी.

Trending news