कर्नाटक में भाजपा की सरकार गिराने वाले डीके शिवकुमार अब कांग्रेस से ही हुए नाराज
Advertisement

कर्नाटक में भाजपा की सरकार गिराने वाले डीके शिवकुमार अब कांग्रेस से ही हुए नाराज

कांग्रेस ने उपमुख्यमंत्री पद जी परमेश्वर को दे दिया. ऐेसे में डीके शिवकुमार की उम्मीदों को बड़ा झटका लगा.

डीके शिवकुमार राज्य में कांग्रेस का बड़ा वोक्कालिगा चेहरा हैं. फोटो : पीटीआई

नई दिल्ली : कर्नाटक में अब तक चले सियासी संग्राम सबसे बड़े रणनीतिकार की भूमिका में सामने आए कांग्रेस के विधायक डीके शिवकुमार अब अपनी ही पार्टी से नाराज बताए जा रहे हैं. चुनाव के बाद जिस तरह से उन्होंने पार्टी के विधायकों को एकजुट रखा और अंत में भाजपा की सरकार को गिराया, उसके बाद से वह अपने लिए पार्टी और सरकार में अहम पद चाहते थे. माना जा रहा था कि वह अपने लिए उप मुख्यमंत्री का पद चाहते थे, लेकिन ऐसा हो नहीं सका.

कांग्रेस ने उपमुख्यमंत्री पद जी परमेश्वर को दे दिया. ऐेसे में शिवकुमार की उम्मीदों को बड़ा झटका लगा. कांग्रेस और जेडीएस सरकार के लिए शुक्रवार का दिन काफी अहम है. इस दिन सरकार का शक्ति परीक्षण होना है. इससे एक दिन पहले गुरुवार को बेंगलुरु के एक होटल में कांग्रेस ने अपने सभी विधायकों की एक मीटिंग की. इसमें नाराज डीके शिवकुमार भी शामिल थे. पार्टी ने उन्हें कर्नाटक अध्यक्ष पद ऑफर किया. लेकिन डीके शिवकुमार राज्य कांग्रेस के अध्यक्ष के साथ साथ मंत्री पद भी चाहते हैं.

VIDEO: मंच पर पहुंचते ही ममता बनर्जी हुईं नाराज, हाथ जोड़े खड़े रहे देवगौड़ा और कुमारस्वामी

डीके शिवकुमार राज्य में कांग्रेस का बड़ा चेहरा हैं. वह वोक्कालिगा समुदाय से आते हैं. पार्टी के बड़े नेताओं ने उनके साथ अलग से भी मीटिंग की है और उन्हें अभी धैर्य रखने के लिए कहा है. हालांकि अभी इस बारे में पूरी जानकारी सामने नहीं आ पाई है कि उनकी नाराजगी को पार्टी ने किस हद तक दूर किया है.

जी. परमेश्वर होंगे कर्नाटक के डिप्टी सीएम, केआर रमेश विधानसभा अध्यक्ष

इससे पहले शिवकुमार की नाराजगी दूर करने के लिए कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने गुलाम नबी आजाद और अशोक गहलोत को शिवकुमार को मनाने की जिम्‍मेदारी सौंपी थी. राहुल गांधी के बेंगलुरू दौरे में भी शिवकुमार ने उचित सम्‍मान न मिलने की शिकायत दर्ज कराई थी. 

Trending news