कर्नाटक में किसानों को मिलेगी राहत! कुमारस्वामी पेश करेंगे पहला बजट
Advertisement

कर्नाटक में किसानों को मिलेगी राहत! कुमारस्वामी पेश करेंगे पहला बजट

बजट पेश करने से पहले मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने कहा, वित्तमंत्री के तौर पर मेरे खुद के लिए ये एक नया अनुभव है. मैं इस बजट को एक चुनौती की तरह ले रहा हूं.  

बजट पेश करने से पहले मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी. ANI

बेंगलुरु/ नई दिल्ली : कर्नाटक की गठबंधन सरकार गुरुवार को अपना पहला बजट पेश करेगी. माना जा रहा है कि इस बजट में किसानों की कर्जमाफी की घोषणा की जाएगी. बजट पेश करने से पहले मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने कहा, वित्तमंत्री के तौर पर मेरे खुद के लिए ये एक नया अनुभव है. मैं इस बजट को एक चुनौती की तरह ले रहा हूं.  

इससे पहले कर्नाटक में जनता दल-सेक्युलर (जेडीएस) और कांग्रेस गठबंधन सरकार किसानों के 10,000 करोड़ रुपये का कर्ज माफ करने की घोषणा की थी. मुख्यमंत्री कार्यालय के एक अधिकारी ने बताया, "किसानों द्वारा जिला सहकारी बैंकों और राज्य सहकारी बैंकों से लिए गए कर्ज और उसका ब्याज माफ किया जाएगा जिससे राजकोष पर 10,000 करोड़ रुपये का दबाव आएगा."

भरोसा है कि किसानों की कर्जमाफी के वादे को पूरा करेगी कर्नाटक सरकार: राहुल गांधी
कर्नाटक में एचडी कुमारस्वामी सरकार की ओर से अपना पहला बजट पेश किए जाने से एक दिन पहले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज विश्वास जताया कि सरकार अपने चुनावी वादे के मुताबिक किसानों का कर्ज माफ करेगी और यहीं से पूरे देश के किसानों के लिए उम्मीद पैदा होगी. गांधी ने ट्वीट कर कहा, ‘कर्नाटक में बजट की पूर्व संध्या पर मुझे पूरा भरोसा है कि कांग्रेस-जद(एस) सरकार किसानों की कर्जमाफी करने और खेती को अधिक मुनाफे का काम बनाने के हमारे वादे को पूरा करेगी.’

उन्होंने कहा, ‘यह बजट पूरे देश के किसानों की खातिर कर्नाटक को आशा की किरण बनाने के लिए हमारी सरकार के पास एक अवसर की तरह है.’

Trending news