Double Chin: रोजाना करें ये एक्सरसाइज, 1 हफ्ते में डबल चिन से मिलेगा छुटकारा
Advertisement
trendingNow11218539

Double Chin: रोजाना करें ये एक्सरसाइज, 1 हफ्ते में डबल चिन से मिलेगा छुटकारा

Facial Exercise: आजकल सबसे ज्यादा परेशानी डबल चिन की है. हम यहां आपको बताएंगे कि आप किस तरह से डबल चिन से छुटकारा पा सकते हैं?

 

Double Chin:  रोजाना करें ये एक्सरसाइज, 1 हफ्ते में डबल चिन से मिलेगा छुटकारा

Facial Exercise: आजकल हर कोई अपना चेहरा पतला और शार्प चाहता है. जी हां आजकल सबसे ज्यादा परेशानी डबल चिन की है. वहीं जरा सा भी चेहरे पर फैट नजर आता है तो आपके लुक पर इसका फर्क पड़ता है.ऐसे में आपको ज्यादा परेशान होने की जरूरत नहीं है. बल्कि आप कुछ आसान सी एक्सरसाइज करके डबल चिन से छुटकारा पा सकते हैं. वहीं यह एक्सरसाइज (Exercise) आप कभी भी कर सकते हैं. जी हां इस एक्सरसाइज को करने के लिए आपको अलग से समय निकलाने की जरूरत नहीं है. चलिए फिर हम यहां आपको बताएंगे कि आप किस तरह से डबल चिन से छुटकारा पा सकते हैं?

यह भी पढ़ें: Diabetes: डायबिटीज के मरीजों को खाना चाहिए टमाटर? जानें इसे खाने का सही तरीका

 

इन एक्सरसाइज से डबल चिन से मिलेगा छुटाकारा

पाउट एक्सरसाइज (Pout Exercise)

वैसे तो पाउट लड़कियों का फेवरेट सेल्फी पोज है.लेकिन क्या आपको पता है कि पाउट आपके चेहरे के फैट को कम करने में मदद करता है. जी हां अगर आप रोज 10 से 12 बार 3 सेकेंड पाउट बनाती हैं. तो आपकी डबल चिन कम होने में ज्यादा वक्त नहीं लगेगा.इसलिए आप रोजाना इस एक्सरसाइज को कर सकते हैं.
टंग एक्सरसाइज (Tongue Exercise)  
यह एक्सरसाइज भी आपको डबल चिन को कम करने में मदद मिलती है. बस आपको अपनी जीभ को बाहर निकालकर 10 से 20 सेकेंड एक तरफ स्विच करते रहना है. ऐसा करने से आपकी जॉलाइन  शार्प होगी.
सीलिंग किस (Ceiling Exercise) 
यह एक्सरसाइज बहुत आसान है बस आपको सीधा खड़ा होना है फिर अपने कमरे की छत की और गर्दन उठाकर देखते हुए पाउट बनाना है. जिससे आपकी मांसपेशियों में खिंचाव हो. ऐसा करने से आपकी चेहरे की चर्बी कम होने लगती है.यह एक्ससाइज आप रोजाना कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें: Weight Loss Tips: वजन घटाने के लिए इस तरह से खाएं ओट्स, कुछ हफ्तों में ही हो जाएंगे फिट

अल्फाबेट एक्सरसाइज (Alphabet Exercise​)

यह एक्सरसाइज भी डबल चिन को कम करने में बहुत कारगर है. इस एक्सरसाइज को करने के लिए आपको ओ बोलना बोलना जैसा पोज करना है और इसको 10 से 15 बार करें ऐसा करने से आपके फेस का फैट गायब हो जाएगा.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Trending news