यहां जाने क्या है 60 सेकेंड फेसवॉश नियम और क्या हैं इसके फायदे
Advertisement

यहां जाने क्या है 60 सेकेंड फेसवॉश नियम और क्या हैं इसके फायदे

60 सेकेंड के दौरान आपको इस बात का ध्यान रखना भी जरूरी है कि आप अपनी स्किन पर किस तरह से इसे इस्तेमाल कर रहे हैं. 

60 सेकेंड रूल एक बेसिक रूल है .

नई दिल्ली: वैसे तो सभी लोग चाहते हैं कि उनकी स्किन साफ, चमकदार और ग्लोइंग नजर आए. सबको ही परफेक्ट स्किन की चाहत होती है लेकिन हर किसी की स्किन अलग होती है. जिनकी स्किन ऑयली होती है वो अपनी इस स्किन की वजह से परेशान रहते हैं लेकिन 60 सेकेंड फेसवॉश का रूल इस मामले में उनके लिए काफी फायदेमंद है और यह एक बेहतरीन उपाय है. 

अगर आप ब्यूटी के क्षेत्र में आने वाले नए बदलावों पर नजर रखते हैं, तो आपको जरूर इस रूल के बारे में पता होगा. हालांकि, अगर आप इस रूल के बारे में नहीं जानते तो चलिए हम आपको बता देते हैं. दरअसल 60 सेकेंड रूल एक बेसिक प्रक्रिया है जो आपके चेहरे की सफाई से जुड़ी हुई है. 

इस नियम के अनुसार आपको अपने चेहरे को 60 सेकेंड तक साफ करना होता है. अब आप खुद ही सोंचे कि आप अपने चेहरे को साफ करने के लिए कितना वक्त देती आई हैं. फेस क्लीन करने के इस तरीके को लॉस एंजेल्स की ब्यूटीलॉजिस्ट नायमका रॉबर्ट्स-स्मिथ ने सोशल मीडिया पर शेयर किया था. जिसमें उन्होंने बताया था कि लोग इस बात पर ध्यान नहीं दे पाते हैं कि चेहरे से गंदगी, धूल, मेकअप आदि हटाना आसान नहीं होता है. इस वजह से क्लीन्जर को ऊपरी सतह पर काम करने का समय ही नहीं बल्कि उसके गुणों को चेहरे के भीतर असर दिखाने का वक्त भी मिलना चाहिए.

60 सेकेंड के दौरान आपको इस बात का ध्यान रखना भी जरूरी है कि आप अपनी स्किन पर किस तरह से इसे इस्तेमाल कर रहे हैं. इस दौरान आप अपनी नाक और होंठ के कोने, ठुड्डी के नीचे और हेयरलाइन पर भी ध्यान दें. चेहरे को साफ करने के लिए अपने चेहरे पर मसाज करें. 

60 सेकेंड रूल एक बेसिक रूल है लेकिन इसकी वजह से होने वाले बदलाव से इंकार नहीं किया जा सकता है. ब्यूटीलॉजिस्ट नायमका रॉबर्ट्स-स्मिथ द्वारा इसे शेयर किए जाने के बाद सोशल मीडिया पर कई लोगों ने इसकी वजह से होने वाले बदलावों का जिक्र भी किया है. इस नियम का प्रयोग करने से उनका स्किन टेक्सचर सॉफ्ट हुआ, ग्लो आया और पिंपल्स भी कम हो गए. अगली बार आप भी चेहरा धोने के लिए सौम्य क्लीन्जर लें और 60 सेकेंड रूल को फॉलो करें.

Trending news