Advertisement
trendingPhotos2248660
photoDetails1hindi

धूप और पसीने से चेहरे का हो गया है बुरा हाल, इन 5 फेस पैक से लौट आएगी चमक

गर्मी से चेहरा बेहद ही बेजान और फीका पड़ने लग जाता है. लोगों को स्किन से जुड़ी समस्या का भी सामना करना पड़ता है. चेहरे पर पसीना भी आने लगता है.  पसीने की वजह से चेहरे पर कालापन और फीकापन भी काफी ज्यादा दिखने लग जाता है. चेहरे की रौनक जैसे चली जाती है.

 

हल्दी बेसन का फेस पैक

1/5
हल्दी बेसन का फेस पैक

गर्मी में लोगों को पसीने से काफी ज्यादा बुरा हाल हो जाता है. चेहरे पर लोगों को पसीना आने की वजह से स्किन से जुड़ी समस्याओं का भी सामना करना पड़ता है. लोगों का चेहरा काला भी पड़ने लग जाता है. धूप और पसीने से आपका भी चेहरा बेजान हो गया है, तो आपको हल्दी बेसन का फेस पैक अपने चेहरे पर लगा चाहिए. ये चेहरे के कालेपन को दूर करने के लिए सबसे अच्छा घरेलू उपाय माना जाता है.

 

तरबूज का फेस पैक

2/5
तरबूज का फेस पैक

गर्मी के मौसम में स्किन को हाइड्रेट रखना बेहद ही ज्यादा जरूरी है. चेहरे काफी ज्यादा बेजान हो जाता है. तेज धूप के कारण त्वचा की सारी नमी भी चली जाती है. चेहरे की खूबसूरती को बनाएं रखने के लिए आपको तरबूज का फेस पैक चेहरे पर लगाना चाहिए. इससे चेहरा का कालापन भी काफी हद तक ठीक हो जाता है. त्वचा को हाइड्रेटेड रखने रखने में ये आपकी मदद करता है.

 

हल्दी और दही का फेस पैक

3/5
हल्दी और दही का फेस पैक

हल्दी और दही का फेस पैक चेहरे से जुड़ी समस्या को दूर रखने के लिए आपकी काफी ज्यादा मदद करती है. चेहरे के कालेपन को दूर करने के लिए भी ये आपकी काफी ज्यादा मदद करती है. इस पैक को आप चेहरे पर हफ्ते के 2 दिन लगा सकते हैं. इसको लगाने से चेहरे की सभी समस्या से आपको निजात मिल सकता है. आप चाहे तो इसमें गुलाबजल को मिक्स करके भी चेहरे पर लगा सकते हैं.

बेसन और शहद का फेस पैक

4/5
बेसन और शहद का फेस पैक

बेसन और शहद का फेस पैक भी चेहरे के लिए काफी ज्यादा फायदेमंद होता है. गर्मियों के मौसम में चेहरे पर बेसन लगाने से आपकी स्किन की गंदगी काफी हद तक ठीक हो जाती है. बेसन के साथ में आपको शहद को मिलाना है और फिर  गुलाबजल को मिक्स करके चेहरे पर लगा लेना है. इस फेस पैक्स को लगाकर आपके चेहरे की खोई हुई चमक फिर से वापस आ जाएगी.

बेसन और एलोवेरा जेल का फेस पैक

5/5
बेसन और एलोवेरा जेल का फेस पैक

बेसन और एलोवेरा जेल का फेस पैक भी चेहरे के कालेपन को दूर करने के लिए आपकी काफी ज्यादा मदद करता है. आप चाहे तो रोजाना भी इसको अपने चेहरे पर लगा सकते हैं. चेहरे की गंदगी को अंदर तक साफ करने के लिए ये आपकी काफी ज्यादा मदद करता है.

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़