Advertisement
trendingPhotos2042826
photoDetails1hindi

ठंड में दूध के साथ इन 5 चीजों को खाने से शरीर को मिलेगी दोगुनी ताकत, दूर होगी कमजोरी

दूध का सेवन आपको सुबह और रात के समय करना चाहिए. ये शरीर को मजबूती देने के लिए काफी फायदेमंद होता है. इसके सेवन से प्रोटीन और कैल्शियम की कमी शरीर से दूर हो जाती है. ठंड के मौसम में आपको दूध के साथ कुछ चीजों का सेवन करना चाहिए. जिससे आप बीमारियों से दूर रह सके.

हल्दी वाला दूध

1/5
हल्दी वाला दूध

रात को सोने से पहले और सुबह उठने के बाद आपको दूध पीना ही चाहिए. इससे शरीर की कमजोरी काफी हद तक दूर हो जाती है. अगर आप रात के साथ हल्दी वाला दूध पीते हैं, तो आपको नींद अच्छी आएगी.

 

कैल्शियम

2/5
कैल्शियम

अगर आप दूध का रोजाना सेवन करते हैं तो आपको पोटैशियम, विटामिन-बी 12, कैल्शियम और विटामिन-डी मिलता है. शारीरिक और मानसिक परेशानी को भी दूर कर देता है.

दूध और काली मिर्च

3/5
दूध और काली मिर्च

दूध के साथ आप काली मिर्च को मिलाकर भी आप सेवन कर सकते हैं. इससे शरीर को ठंड नहीं लगेगी. मौसमी फ्लू से भी आपका बचाव हो सकता है.

 

दूध में सूखे मेवे

4/5
दूध में सूखे मेवे

रात में सोने से पहले दूध में सूखे मेवे को मिलाकर खाना चाहिए. ये दिल को ठीक रखने के लिए काफी फायदेमंद होता है. दूध के साथ सूखे मेवे को खाना चाहिए.

 

दूध और अदरक

5/5
दूध और अदरक

दूध में अदरक को मिलाकर भी आप पी सकते हैं. अदरक मिलाने से शरीर में सूजन और कफ की परेशानी काफी हद तक दूर हो जाती है.  

 

 

Disclaimer: प्रिय पाठक, हमारी यह खबर पढ़ने के लिए शुक्रिया. यह खबर आपको केवल जागरूक करने के मकसद से लिखी गई है. हमने इसको लिखने में घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों की मदद ली है. आप कहीं भी कुछ भी अपनी सेहत से जुड़ा पढ़ें तो उसे अपनाने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें.

ट्रेन्डिंग फोटोज़