Advertisement
photoDetails1hindi

Stress Relief Foods: ये 5 फूड्स आपके डिप्रेशन की कर देंगे छुट्टी, खराब मूड हो जाएगा ठीक

आजकल लोगों को काम का इतना तनाव रहता है की ठीक से खान-पान भी नहीं खा पाते हैं और गलत लाइफस्टाइल के चलते उनको डिप्रेशन का सामना करना पड़ता है. इसलिए आपको अपनी डाइट का खास ध्यान रखना चाहिए. आज आपको बताते हैं की कैसे आप कुछ फूड्स को डाइट में शामिल करके अपने तनाव को कम कर सकते हैं.

 

डार्क चॉकलेट

1/5
डार्क चॉकलेट

तनाव और डिप्रेशन के मामले बढ़ रहे हैं ऐसे में हमें खाने को लेकर सतर्क होने की जरूरत है. अगर आपको लगे की को तनाव को रहा है तो आप डार्क चॉकलेट को खा लेनी चाहिए. ये लोगों को खाना बेहद ही पंसद होता है.

खट्टे फल

2/5
खट्टे फल

खट्टे फलों का सेवन भी आपको खाना चाहिए. ये आपके तनाव को करने में काफी मददगार साबित होते हैं. इससे तनाव और अवसाद का खतरा कम होता है और आपको अच्छा महसूस होता है.

शकरकंद

3/5
शकरकंद

शकरकंद को भी आपको अपनी डाइट में शामिल कर लेना चाहिए. इससे भी आपके दिमाग को काफी आराम होगा और आपको तनाव भी कम होगा. इसमें विटामिन सी और पोटेशियम होता है जो आपके लिए फायदेमंद होता है.

फैटी मछली

4/5
फैटी मछली

फैटी मछली आपके मन के तनाव को दूर करने में काफी मददगार साबित होता है. आपको इसको भी खाना चाहिए. ये आपके मन को शांत रखने के लिए भी काफी मददागर साबित होता है.

 

एवोकाडो

5/5
एवोकाडो

एवोकाडो तनाव को दूर करने का एक बेहतर माना जाता है इसमें काफी पोषक तत्व पाये जाते हैं जो आपके तनाव के साथ-साथ आपकी काफी बीमारियों को भी दूर करने में काफी मददगार होता है.

ट्रेन्डिंग फोटोज़