Aditi Rao Hydari को तलाक के 13 साल बाद मिला जीवनसाथी, रिलेशन कोच ने बताया कैसे लेना चाहिए दूसरी शादी का फैसला
Advertisement

Aditi Rao Hydari को तलाक के 13 साल बाद मिला जीवनसाथी, रिलेशन कोच ने बताया कैसे लेना चाहिए दूसरी शादी का फैसला

Aditi Rao Hydari Second Marriage: तलाक के 13 साल बाद अदिति राव हैदरी सिद्धार्थ के साथ दोबारा शादी के बंधन में बंध गयी हैं. इसमें कोई दोराय नहीं कि एक शादी के टूटने से लेकर दूसरी शादी करने तक का सफर आसान नहीं होता है. इसलिए बहुत सोच-समझकर हर फैसला करना चाहिए.

 

Aditi Rao Hydari को तलाक के 13 साल बाद मिला जीवनसाथी, रिलेशन कोच ने बताया कैसे लेना चाहिए दूसरी शादी का फैसला

बॉलीवुड एक्ट्रेस अदिति राव हैदरी और साउथ एक्टर सिद्धार्थ ने तेलंगाना के रंगानायक स्वामी मंदिर में शादी कर ली है. सीक्रेटली हुई इस शादी में केवल परिवार के लोग ही शामिल थें. काफी समय से अदिति राव और सिद्धार्थ एक-दूसरे को डेट कर रहे थें. बता दें कि दोनों की ही ये दूसरी शादी है. जहां 2007 में सिद्धार्थ ने अपनी पहली पत्नी मेघना से अलग हो गए थे, वहीं 2013 में अदिति राव हैदरी ने सत्यदीप मिश्रा को तलाक दे दिया था. 

अब दोनों फिर से एक नयी शुरुआत पर एक-दूसरे का हाथ थाम कर निकल चुकें है. इसमें कोई दोराय नहीं कि यह फैसला दोनों के लिए ही बहुत आसान नहीं होगा. क्योंकि एक टूटे रिश्ते की चोट के निशान हमेशा ताजा ही रहते हैं. खासतौर पर यदि रिश्ता पति-पत्नी का हो. कई बार इससे मूव ऑन करने के लिए एक्सपर्ट की मदद भी लेनी पड़ती है. ऐसे में यदि आप भी तलाक के दर्द से गुजर रहे हैं और यह समझ नहीं पा रहे हैं कि आपको दोबारा शादी करनी चाहिए या नहीं तो रिलेशनशिप कोच विशाल भारद्वाज के बताए ये टिप्स आपके लिए मददगार साबित हो सकते हैं.

भावनात्मक रूप से तैयार होना जरूरी 

दूसरी शादी का विचार करने से पहले अपनी भावनाओं को अच्छी तरह से परख लेना बहुत जरूरी होता है.  क्योंकि रिश्ते के टूटने के दर्द को कम होने में समय लगता है. ऐसे में एक रिश्ते में जाने का फैसला करने से पहले अपनी भावनाओं को समझे और सुनिश्चित करें की आप टूट रिश्ते के दर्द और नाराजगी से आगे बढ़ चुके हैं. 

पुराने रिश्ते और गलतियों से सबक लें

एक असफल रिश्ता कई जरूरी सीख दे जाता है. इस बात पर विचार करने के लिए समय निकालें कि आपके पिछले रिश्ते में क्या गलत हुआ था और अब आप भविष्य में किस तरह से इस सबक को लागू करेंगे. यदि आपके व्यवहार में कुछ कमी रही जिस कारण से रिश्ता टूट गया तो पहले इसे सुधारने के लिए प्रयास करें.

अपनी प्राथमिकता तय करें

एक पार्टनर के रूप में आपकी प्राथमिकताएं क्या हैं? कौन सी बातें समझौते के लायक नहीं हैं, और आप कौन सी बातें समझौता करने को तैयार हैं? अपने नए जीवन साथी में आपको क्या चाहिए और क्या नहीं चाहिए, इसके बारे में अपने प्रति इमानदार रहें और खुल कर सोचें.

आर्थिक स्थिति पर विचार करें

दूसरी शादी से पहले अपनी फाइनेंसियल कंडीशन के बारे में ठीक से सोच लेना बहुत जरूरी है. दूसरी शादी से पहले ये सुनिश्चित करना जरूरी है कि आप अपने साथी के साथ ये सभी बातें खुल के शेयर करें ताकि भविष्य में किसी तरह की गलती ना हो.

बच्चों को शामिल करें

यदि आपके पिछली शादी से बच्चे हैं, तो उनका भला ही आपकी प्राथमिकता होनी चाहिए. यह जरूर सोचें कि दूसरी शादी उन पर भावनात्मक रूप से कैसे प्रभाव डालेगी. अपने निर्णय के बारे में चर्चा में उन्हें शामिल करें.

विश्वास बनाने के लिए समय निकालें 

विश्वास किसी भी सफल रिश्ते की जरूरत है. शादी में जल्दबाजी करने से पहले अपने नए साथी के साथ विश्वास बनाने के लिए समय निकालें. खुले और ईमानदार बातचीत को बढ़ावा दे, रिश्ते को स्वस्थ रूप से विकसित होने दें, और समय से पहले प्रतिबद्धता में न पड़े.

एक्सपर्ट या करीब लोगो की मदद लें

तलाक के बाद दूसरी शादी का निर्णय लेना मुश्किल हो सकता है, इसलिए दोस्त, परिवार या विशेषज्ञ से समर्थन लेने में संकोच न करें. अपने आप को ऐसे व्यक्तित्व के आस-पास रखें जो आपके भले का ध्यान में रखते हैं और सही सलाह दे सकते हैं. 

Trending news