Fight in Relationship: पार्टनर नहीं करना चाहते हैं लड़ाई, तो उसने न रखें ऐसी एक्सपेक्टेशंस
Advertisement
trendingNow12156459

Fight in Relationship: पार्टनर नहीं करना चाहते हैं लड़ाई, तो उसने न रखें ऐसी एक्सपेक्टेशंस

किसी भी रिश्ते में छोटे मोटे लड़ाई झगड़े होना आम बात है, लेकिन इसकी वजह समझना बेहद जरूरी है, हमारी खुद की कुछ आदते हैं फाइट को पैदा करती है, जिनसे परहेज करके लड़ाई से बचा जा सकता है.

Fight in Relationship: पार्टनर नहीं करना चाहते हैं लड़ाई, तो उसने न रखें ऐसी एक्सपेक्टेशंस

How To Avoid Fight in Relationship: ऐसा कहा जाता है कि जहां प्यार होता है, वहीं शिकायत होती है, जो हल्के-फुल्के लड़ाई झगड़े में बदल जाती है. हालांकि फाइट को ज्यादा बढ़ने नहीं देना चाहिए क्योंकि ये रिश्ते को खराब कर सकता है. आमतौर पर हमें अपने लव पार्टनर या जीवनसाथी से काफी ज्यादा एक्सपेक्टेशंस होती हैं, और जब वो किसी वजह से पूरी नहीं हो पाती तो, मन-मुटाव की वजह बन जाती है. अगर आप इन झगड़ों से बचना चाहते हैं को आपको उनसे कुछ उम्मीदें नहीं रखनी होंगी, तभी झड़गे से बच सकते हैं.

 

पार्टनर से ऐसी उम्मीदें न रखें

1. सिर्फ आपको ही टाइम दें

आमतौर पर दोनों में से कोई एक लव पार्टनर या लाइफ पार्टनर ओवर पजेसिव हो जाता है, जिसकी वजह से उसे उम्मीद रहती है कि वो काम-काज के बाद सिर्फ उसे ही टाइम दें, लेकिन अगर आप उनसे प्यार करते हैं तो उन्हें अपने लिए कुछ स्पेस जरूर दें, ताकि वो पुराने दोस्तों, रिश्तेदारों और को-वर्कर्स के साथ वक्त बिता सकें. आप से रिश्ता जुड़ने का मतलब ये कतई नहीं है कि वो अपने पुराने नाते भूल जाएगा.

2. आपकी हां में हां मिलाए

आप दोनों एक दूसरे को कितना भी प्यार क्यों न करते हों, लेकिन ये जरूरी नहीं है कि आपके विचार पार्टनर से हू ब हू मैच करें. डिफरेंस ऑफ थॉट होना काफी कॉमन है, भले ही आप उनसे सहमत न हों, लेकिन उनकी बातों की रिस्पेक्ट करें. इस बात को हमेशा याद रखें कि कोई भी इंसान आपसे पूरी तरह सहमत नहीं होगा, भले ही वो आपका बेटर हाफ क्यों न हो.

3. सिर्फ आप ही के बारे में सोचें

इस बात में कोई शक नहीं कि आप उनके लिए लव लाइफ हैं, लेकिन जरूरी नहीं है कि वो 24 घंटे आप ही के बारे में सोचें, जिंदगी जीने के लिए और भी चीजें जरूरी हैं, जैसे करियर, पैसा, दोस्त और अच्छा फ्यूचर वगैरह.

4. पहले वो मनाए

आप अगर ये सोकचे हैं कि हमेशा झगड़े के बाद वो ही आपको मनाए, तो ऐसी उम्मीदें रखना गलत है, हो सकता है कि आपकी किसी बात से उन्हें ज्यादा दुख पहुंचा हो, इसलिए कभी आपको भी पहल करना होगा, तभी रिश्ता लंबा टिक पाएगा.

Trending news