Husband Wife Relationship: फीमेल कलीग के कॉल करने पर गुस्सा नहीं करेगी बीवी, अगर पति पहले ही कर लें ये काम
Advertisement

Husband Wife Relationship: फीमेल कलीग के कॉल करने पर गुस्सा नहीं करेगी बीवी, अगर पति पहले ही कर लें ये काम

How to Make wife feel Secure In Relationship: ज्यादातर पत्नियां अपने पति को लेकर काफी इंसिक्योर रहती हैं. इसमें पूरी तरह से उनकी गलती भी नहीं होती है क्योंकि कई बार पुरुष का व्यवहार ही ऐसा होता है जो उसे शक के घेरे में लाकर खड़ा कर देता है. ऐसे में जरूरी है कि अपने पार्टनर को आप रिलेशन सिक्योर महसूस कराने के लिए उपायों को करें.

Husband Wife Relationship: फीमेल कलीग के कॉल करने पर गुस्सा नहीं करेगी बीवी, अगर पति पहले ही कर लें ये काम

ज्यादातर एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर ऑफिस से ही शुरू होते हैं. ऐसे में एक पत्नी के लिए पति का अपनी फीमेल कलीग या फ्रेंड से फोन पर घंटों बात करने नहीं करना बहुत मुश्किल होता है. भले ही आप उसे धोखा ना देर हो लेकिन आपका ऐसा करना आपको शक के घेरे में डाल सकता है. इसे आप अच्छे से तब समझ पाते हैं जब आप खुद को अपने पार्टनर की जगह रखकर सोचते हैं.

इसमें कोई दोराय नहीं कि एक मजबूत रिश्ते की नींव भरोसे और विश्वास पर टिकी होती है. पति-पत्नी को एक-दूसरे पर पूरा भरोसा करना चाहिए लेकिन यदि आपके किसी चीज को लेकर पार्टनर इंसिक्योर है उसके लिए उपाय करना जरूरी होता है. क्योंकि यह दर्शाता है कि आपका पार्टनर आपको लेकर कितना सीरियस है. यदि आप चाहते हैं कि आपकी बीवी आपके जीवन की दूसरी महिलाओं को लेकर निश्चित रहे तो यहां बताए गए टिप्स से उसे रिलेशन में सिक्योर महसूस करना की कोशिश करें.  

खुलकर बात करें

पति-पत्नी के बीच झगड़े और मतभेद होना बहुत ही आम बात है. यह रिश्ते को कमजोर नहीं बनाते हैं, लेकिन इन चीजों पर खुलकर बात ना किया जाए तो जरूर रिश्ते में दूरियां आने लगती है. इसलिए यदि आपकी पत्नी आपको लेकर इंसिक्योर है तो इस बारे में उसके साथ बैठक कर बात करें. उसकी बातों को समझें और अपना पक्ष भी रखें.

भरोसा दिलाएं

भरोसा ही दो लोगों को एक रिश्ते में बांधने का काम करता है. लेकिन किसी का भरोसा जीतने में समय लगता ही है. ऐसे में अपनी पत्नी को भरोसा दिलाएं कि आपके इरादे गलत नहीं है, और इसे सच साबित करने कोशिश करें. जिससे कभी दोबारा आपकी पत्नी आपको लेकर इंसिक्योर महसूस ना करें.

फीमेल कलिग-फ्रेंड्स से मिलाएं

आज के समय में एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर के मामले इतने तेजी से बढ़ रहे हैं कि किसी भी बीवी के लिए यह नॉर्मल नहीं होगा कि उसका पति घंटों अपनी फीमेल कलीग या फ्रेंड्स से बात करें उसके साथ क्लोज हो. इसलिए जरूरी है कि आप अपनी पत्नी को भी फीमेल फ्रेंड्स मिलाएं जिससे कि वह समझ पाए कि आप लोगों के बीच में कुछ गलत संबंध नहीं है. 

बाउंड्री जरूरी 

हर रिश्ते की एक सीमा होती है. इसका सबसे ज्यादा ध्यान शादी की बाद रखना होता है, क्योंकि साथ में एक व्यक्ति की जिंदगी और विश्वास जुड़ा होता है. ऐसे में यदि आप शादी से पहले अपनी फीमेल फ्रेंड्स के साथ घंटो बात करते थे तो अब उसमें एक बाउंड्री डिसाइड करना जरूरी है. 

साथ में क्वालिटी टाइम बिताएं.

पत्नी को ज्यादा शिकायतें या शक उसी समय होता है जब पति उसके साथ टाइम ना बिताए उसकी बातों को ध्यान से ना सूनें. इसलिए चाहे आप कितना ही बिजी हो अपने पार्टनर के साथ क्वालिटी टाइम बिताएं उसे महसूस कराएं कि वह आपकी प्राथमिकता है.

Trending news