Tips: आपकी आदतें आपके ग्रहों को करती हैं कमजोर, बढ़ाती हैं आर्थिक तंगी
Advertisement
trendingNow11555703

Tips: आपकी आदतें आपके ग्रहों को करती हैं कमजोर, बढ़ाती हैं आर्थिक तंगी

Tips: कहीं आपकी आदतें आपके ग्रहों को कमजोर ताे नहीं कर रही हैं, यदि ऐसा है ताे आपके सामने आर्थिक तंगी जैसी समस्याएं ज्यादा आएंगी. इसलिए बार-बार थूकना, नाखून चबाने जैसी आदताें काे आप छाेड़ दें ताे बेहतर हाेगा.

Tips: आपकी आदतें आपके ग्रहों को करती हैं कमजोर, बढ़ाती हैं आर्थिक तंगी

Bad Habits: कहते हैं आदमी का व्यक्तित्व और उसकी आदतें ही उसका आने वाला भविष्य तय करती हैं. यदि आपके अंदर गलत हरकतें होंगी तो इससे आपके ग्रह कमजोर होते हैं और फिर आपको आर्थिक तंगी का भी सामना करना पड़ता है. यदि ग्रह मजबूत होंगे तो आपको इन सब चीजों का सामना कभी नहीं करना पड़ेगा. तो आज हम आपको उन पांच गंदी आदतों के बारे में बताएंगे. यदि आपके अंदर यह गंदी आदतें हैं तो आप भी इसे तुरंत छोड़ दें.

बार-बार थूकना

बहुत से लोग राह चलते हुए बार-बार सड़क पर थूकते रहते हैं. इस आदत से आपका सूर्य ग्रह कमजोर होता है. यदि सूर्य दोष आता है तो आपको धन की हानि होती है. किसी भी कार्य में सफलता नहीं मिलती है. आपके संबंध पिता से भी नहीं अच्छे होते हैं. यदि ऐसी गंदी आदत है तो इसे छोड़ दें.

नाखून चबाना

जो लोग बार-बार अपने नाखूनों को चबाते रहते हैं. यह आदत भी उनको नुकसान करती है. इससे शनि और राहु ग्रह खराब होते हैं. और यह दोनों ही ग्रह आपके शरीर पर बुरा असर डालते हैं. आप हमेशा बीमार रहेंगे या फिर आप किसी दुर्घटना के शिकार हो जाएंगे.

देर रात तक जागना

कुछ लोग बिना कारण ही देर रात तक जागा करते हैं. फिर उनकी यह आदत में आ जाता है. ऐसा करने से उनका चंद्रमा कमजोर हो जाता है. यदि चंद्र दोष होता है तो सुख शांति नहीं रहती है और आपके व्यापार में भी नुकसान होता है. इससे आपका मन स्थिर नहीं रहेगा और आप खुद को असहज महसूस करेंगे.

पेड़ पौधों को हानि नहीं पहुंचा नहीं चाहिए

यदि आप हरे भरे पेड़ों को या हरियाली को काटते हैं तो यह अच्छा नहीं है. हरियाली सुख समृद्धि का प्रतीक होता है और पेड़ पौधों को काटने से आपके ग्रह कमजोर पड़ते हैं. यदि बुध ग्रह कमजोर होता है तो आपकी तरक्की के रास्ते बंद होने लगते हैं. पीपल, नीम, तुलसी, वटवृक्ष, समी, बेल, आंवला जैसे पेड़ों को कभी नुकसान नहीं पहुंचाना चाहिए. क्योंकि इन पेड़ों में देवताओं का वास होता है.

किचन और पूजा घर को कभी गंदा न रखें

आप अपने घर के किचन और पूजा घर को कभी गंदा न रखें. यदि इनको गंदा रखते हैं तो मंगल और गुरु दोनों ही ग्रह कमजोर होते हैं. किचन गंदा होने से मंगल ग्रह कमजोर होता है और पूजा घर गुरु से संबंधित होता है. इसलिए दोनों को मजबूत रखना बहुत जरूरी होता है. यदि यह दोनों ग्रह कमजोर हुए तो आपका दांपत्य जीवन में समस्या आती रहेगी.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news