Assam Police Recruitment: 7वीं पास के लिए निकली असम पुलिस में वैकेंसी, इन पदों पर मिल रहा भर्ती का सीधा मौका
Advertisement
trendingNow11564750

Assam Police Recruitment: 7वीं पास के लिए निकली असम पुलिस में वैकेंसी, इन पदों पर मिल रहा भर्ती का सीधा मौका

Assam police recruitment 2023: सरकारी नौकरी को लेकर युवाओं में रूझान बढ़ता जा रहा है. बहुत से युवा 8वीं परीक्षा पास होने के बाद से ही प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करने लग जाते हैं. ऐसे युवाओं के लिए असम पुलिस (Assam Police) में कई पदों पर 500 से ज्यादा भर्तियां निकाली गई हैं. इच्छुक आवेदनकर्ता को 7वीं पास होना जरूरी है. 

सांकेतिक तस्वीर

Sarkari Naukri 2023 Assam Police: असम राज्य स्तरीय पुलिस भर्ती बोर्ड ने विभिन्न विभागों के तहत सफाई कर्मचारी के पद पर भर्ती के लिए पात्र उम्मीदवारों से ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए हैं. योग्य उम्मीदवार 22 फरवरी तक slprbassam.in पर रिक्तियों के लिए आवेदन कर सकते हैं. भर्ती अभियान का लक्ष्य कुल 587 सफाई कर्मचारी पदों को भरना है.

योग्यता और आयु सीमा

इन नौकरियों के लिए आवेदक को किसी मान्यता प्राप्त स्कूल से कम से कम 7वीं की परीक्षा का पास होना अनिवार्य योग्यता है. इन नौकरियों के लिए मान्यता प्राप्त बोर्ड या काउंसिल से 12वीं पास उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं. वहीं पर अगर आयु सीमा की बात करें तो योग्य आवेदकों की उम्र 01 जनवरी 2023 को कम से कम 18 वर्ष और अधिकतम 40 वर्ष तक होनी चाहिए. हालांकि आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को सरकारी नियमों के अनुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी. ज्यादा जानकारी आप सरकारी वेबसाइट में निकले नोटिफिकेशन में देख सकते हैं. Assam Police Recruitment 2023 Notification

असम पुलिस में सफाई कर्मचारी: 483 पद

असम पुलिस में सफाई कर्मचारी: 483 पद
नागरिक सुरक्षा और होम गार्ड निदेशालय, असम के तहत सफाई कर्मचारी: 57 पद
वन विभाग के अंतर्गत स्वीपर: 28 पद
अग्निशमन और आपातकालीन सेवाओं के तहत सफाई कर्मचारी, असम: 13 पद
जेल विभाग के अंतर्गत सफाई कर्मचारी: 06 पद

ऐसे करें अप्लाई

सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट slprbassam.in पर जाएं. फिर होम पेज पर ऑनलाइन एप्लीकेशन पोर्टल में अप्लाई ऑनलाइन लिंक पर क्लिक करें. इसके बाद मांगी गई सभी जरूरी डिटेल्स को दर्ज करके अपना रजिस्ट्रेशन पूरा करें. अगले चरण में आप उस पोस्ट को सेलेक्ट करें, जिसके लिए आप फॉर्म भरना चाहते हैं और फिर अपने डॉक्यूमेंट्स अपलोड कर दें. अब आखिरी स्टेप में फॉर्म को सबमिट करें और भविष्य में किसी रेफरेंस के लिए उसका एक प्रिंटआउट लेकर अपने पास जरूर रख लें.

अभी अप्लाई करने के लिए यहां क्लिक करें

भारत की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

 

 

Trending news