Delhi Police SI Vacancy: दिल्ली पुलिस सीएपीएफ में एसआई की 4300 पदों पर भर्ती, ये है आवेदन करने का पूरा प्रोसेस
Advertisement
trendingNow11298344

Delhi Police SI Vacancy: दिल्ली पुलिस सीएपीएफ में एसआई की 4300 पदों पर भर्ती, ये है आवेदन करने का पूरा प्रोसेस

SSC कंप्यूटर आधारित परीक्षा (सीबीई) के बाद शारीरिक परीक्षा, पेपर- II (अंग्रेजी भाषा और समझ) और एक डिटेल्ड मेडिकल एग्जाम (डीएमई) के आधार पर उम्मीदवारों का चयन करेगा.

Delhi Police SI Vacancy: दिल्ली पुलिस सीएपीएफ में एसआई की 4300 पदों पर भर्ती, ये है आवेदन करने का पूरा प्रोसेस

SSC CPO Recruitment 2022: कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) ने दिल्ली पुलिस और केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (सीएपीएफ) के तहत सब इंस्पेक्टर के 4300 पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. एसएससी एसआई नोटिफिकेशन में उल्लिखित नियमों और शर्तों को पूरा करने वाले ग्रेजुएट 30 अगस्त 2022 को या उससे पहले ssc.nic.in पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. कुल 228 पदों में से 340 पद दिल्ली पुलिस में सब-इंस्पेक्टर (Exe.) के लिए हैं और 3960 CAPF में सब-इंस्पेक्टर (GD) के लिए हैं.

एसएससी कंप्यूटर आधारित परीक्षा (सीबीई) के बाद शारीरिक परीक्षा, पेपर- II (अंग्रेजी भाषा और समझ) और एक डिटेल्ड मेडिकल एग्जाम (डीएमई) के आधार पर उम्मीदवारों का चयन करेगा. SSC SI भर्ती 2022 के लिए आवेदन करने के लिए जरूरी न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता ग्रेजुएट है और उम्मीदवारों की आयु 20 से 25 साल के बीच होनी चाहिए.

How to Submit SSC CPO Form 2022 ?

  • कैंडिडेट्स सबसे पहले एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं और वहां Login Section में आ रहे "Register Now" के लिंक पर क्लिक करें.

  • बेसिक डिटेल, एडिशनल डिटेल और कॉन्टेक्ट डिटेल जोड़ें और पासपोर्ट साइज की तस्वीर और साइन की स्कैन कॉपी अपलोड करें.

  • रजिस्ट्रेशन के बाद, आयोग की वेबसाइट https://ssc.nic.in पर अपने रजिस्ट्रेशन नंबर और पासवर्ड के माध्यम से ऑनलाइन सिस्टम में लॉगिन करें.

  • "लेटेस्ट नोटिफिकेशन" टैब के तहत 'Sub-Inspector in Delhi Police and Central Armed Police Forces Examination 2022" सेक्शन में 'सब इंस्पेक्टर' के एप्लाई लिंक पर क्लिक करें.

  • डिक्लेयरेशन को ध्यान से देखें और यदि आप इसे स्वीकार करते हैं तो "मैं सहमत हूं" चेक बॉक्स पर क्लिक करें. कैप्चा कोड भरें.

  • आपके द्वारा प्रदान की गई जानकारी का प्रीव्यू और वेरिफिकेशन करें और आवेदन जमा करें.

  • शुल्क जमा करें, यदि आपको फीस के भुगतान से छूट नहीं है.

  • जब आवेदन सफलतापूर्वक जमा हो जाता है, तो इसे 'अनंतिम रूप से' स्वीकार किया जाएगा. आपको अपने स्वयं के रिकॉर्ड के लिए आवेदन पत्र का प्रिंटआउट लेना चाहिए.

 ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news