ITBP Recruitment 2022: असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर के पद पर निकली सरकारी नौकरी, कोई आवेदन फीस नहीं!
Advertisement
trendingNow11409697

ITBP Recruitment 2022: असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर के पद पर निकली सरकारी नौकरी, कोई आवेदन फीस नहीं!

Assistant Sub Inspector: आईटीबीपी एएसआई पद के लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स को किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से फिजिक्स, कैमिस्ट्री और बॉयोलॉजी से 12वीं पास होना जरूरी है.

ITBP Recruitment 2022: असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर के पद पर निकली सरकारी नौकरी, कोई आवेदन फीस नहीं!

 Indo Tibetan Border Police Force: इंडो तिब्बत बॉर्डर पुलिस फोर्स (ITBP) ने असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर (फार्मासिस्ट) के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं. इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया आज 25 अक्टूबर 2022 से शुरू हो रही है. इच्छुक कैंडिडेट्स आवेदन की लास्ट डेट 23 नवंबर 2023 तक आवेदन कर सकते हैं. आईटीबीपी एएसआई भर्ती के लिए इच्छुक अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट recruitment.itbpolice.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. कैंडिडेट्स को सलाह दी जाती है कि आवेदन करने से पहले पूरा भर्ती नोटिफिकेशन जरूर पढ़ लें.

आईटीबीपी भर्ती वैकेंसी डिटेल: आईटीबीपी के इस भर्ती अभियान में कुल 24 पदों पर योग्य अभ्यर्थियों का चयन किया जाना है. यह वैकेंसी असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर (फार्मासिस्ट) के पद के लिए है.

आईटीबीपी भर्ती की आयु सीमा : एएसआई पद के लिए कैंडिडेट्स की आयु कम से कम 20 साल होनी चाहिए. वहीं अधिकतम आयु सीमा 28 साल रखी गई है.

शैक्षिक योग्यता: आईटीबीपी एएसआई पद के लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स को किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से फिजिक्स, कैमिस्ट्री और बॉयोलॉजी से 12वीं पास होना जरूरी है. अभ्यर्थियों को राज्य सरकार या केंद्र सरकार से मान्यता प्राप्त संस्थान से फार्मेसी में डिप्लोमा पास होना भी जरूरी है.

आईटीबीपी एएसआई भर्ती की आवेदन फीस: अनारक्षित ओबीसी और ईडब्ल्यूएस पुरुष अभ्यर्थियों के लिए 100 रुपए निर्धारित हैं. वहीं एससी, एसटी, एक्स-सर्विसमैन और महिला कैंडिडेट्स के लिए कोई आवेदन फीस नहीं है. अभ्यर्थी अधिक जानकारी के लिए आगे दिया जा रहा पूरा भर्ती नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं.

आईटीबीपी असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर पद पर नौकरी पाने वाले उम्मीदवारों को पे लेवल-5 के तहत 29,200 रुपये से 92,300 रुपये तक वेतन दिया जाएगा. इसके अलावा डीए, एचआरए, ट्रांसपोर्ट भत्तों के साथ अन्य भत्तों को लाभ मिलेगा.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news