दिल्ली-एनसीआर में CNG दो रुपये हुई महंगी
Advertisement
trendingNow156236

दिल्ली-एनसीआर में CNG दो रुपये हुई महंगी

राष्ट्रीय राजधानी में सीएनजी की कीमतें सोमवार को दो रुपये प्रति किलो बढ़ा दी गई। डालर के मुकाबले रुपये में गिरावट के चलते जनवरी के बाद गैस मूल्य में यह दूसरी वृद्धि है। इसके अलावा पाइप के जरिये आपूर्ति की जाने वाली गैस पीएनजी, रसोई गैस के दाम भी आज मध्यरात्रि से एक रपये प्रति इकाई बढ़ा दिए गए हैं।

नई दिल्ली : राष्ट्रीय राजधानी में सीएनजी की कीमतें सोमवार को दो रुपये प्रति किलो बढ़ा दी गई। डालर के मुकाबले रुपये में गिरावट के चलते जनवरी के बाद गैस मूल्य में यह दूसरी वृद्धि है। इसके अलावा पाइप के जरिये आपूर्ति की जाने वाली गैस पीएनजी, रसोई गैस के दाम भी आज मध्यरात्रि से एक रपये प्रति इकाई बढ़ा दिए गए हैं।
दिल्ली में वाहनों के लिए सीएनजी की कीमत सोमवार मध्य रात्रि से 41.90 रपये प्रति किग्रा होगी जो फिलहाल 39.90 रुपये है। पड़ोसी क्षेत्र नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में सीएनजी की दरें 2.25 रुपये बढ़ाकर 47.35 रपये प्रति किग्रा की गई हैं।
इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड (आईजीएल) ने एक बयान में कहा कि दिल्ली के घरों में पीएनजी का उपभोक्ता मूल्य दो महीनों में 30 मानक घन मीटर तक खपत के लिए संशोधित कर 23.50 रुपये से बढ़ाकर 24.50 रुपये प्रति मानक घन मीटर कर दिया गया है। दो महीने में 30 मानक घन मीटर से अधिक की खपत के लिए दिल्ली में लागू होने वाली दर 40.50 रुपये प्रति मानक घन मीटर होगी। (एजेंसी)

Trending news