कोलकाता में नाइटराइडर्स की जीत का जश्न शुरू
Advertisement

कोलकाता में नाइटराइडर्स की जीत का जश्न शुरू

आईपीएल-5 की विजेता कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) की जीत का जश्न शहर में पूरे जोश के साथ मनाया जा रहा है। बस में सवार चैम्पियन टीम के खिलाड़ियों के साथ दक्षिण कोलकता में परेड निकाला गया।

कोलकाता: इंडियन प्रीमियर लीग-5 की विजेता कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) की जीत का जश्न शहर में पूरे जोश के साथ मनाया जा रहा है। बस में सवार चैम्पियन टीम के खिलाड़ियों के साथ दक्षिण कोलकता में परेड निकाला गया।
इस मौके पर हजारों की संख्या में हाजरा क्रॉसिंग पर पहुंचे प्रशंसकों की भीड़ को नियंत्रित करने में सुरक्षाकर्मियों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। जहां-जहां से खिलाड़ियों का ट्रक गुजर रहा है वहां-वहां सड़क के दोनों तरफ हजारों प्रशंसक उनका अभिनंदन कर रहे हैं।
इससे पहले आज सुबह कप्तान गौतम गम्भीर की अगुवाई में टीम के सदस्य दो बसों में सवार होकर हाजरा पहुंचे जहां वे ट्रक पर सवार होकर परेड के साथ आगे बढ़े। इस मौके पर वहां हाजरा में हजारों प्रशंसक अपने चहेते खिलाड़ियों को देखने के लिए मौजूद थे। जिस ट्रक पर खिलाड़ी सवार थे उस पर नीले और सफेद रंग में - 'कोरेची, लोरेची, जीतेची रे' लिखा हुआ था। प्रशंसक खिलाड़ियों की तरफ गुलदस्ते उछाल रहे थे। टीम के सह-मालिक शाहरुख खान इस परेड में उपस्थित नहीं थे।
रोड शो का समापन ईडन गार्डन में हुआ जहां खिलाड़ियों के सम्मान में समारोह आयोजित किया गया है। इससे पहले नाइट राइडर्स के खिलाड़ियों और टीम मालिकों का चेन्नई से यहां पहुंचने पर भव्य स्वागत किया गया। करीब एक हजार क्रिकेट प्रेमी टीम के स्वागत में देर रात तक झूमते रहे।
टीम के सदस्य और मालिक चेन्नई से दो जत्थों में यहां नेताजी सुभाषचंद्र बोस अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचे। कप्तान गौतम गंभीर ने बंगाली में, ‘आमी कोलकातार छेले: मैं कोलकाता का बेटा हूं' कहकर सभी का दिल जीत लिया।
उन्होंने कोलकातावासियों से कहा, ‘आप सभी का समर्थन के लिये बहुत बहुत धन्यवाद।’ टीम कल रात करीब 10.30 बजे यहां पहुंची। केकेआर के सीईओ वेंकी मैसूर और कोच ट्रेवर बेलिस वीआईपी गेट नंबर पांच के बाहर बने मंच पर दिखाई दिये।
मैसूर ने कहा, ‘हमें इस जीत पर फख्र है। गौतम गंभीर की अगुवाई में खिलाड़ियों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया। मैं आप सभी का शुक्रगुजार हूं। साथ ही कोच ट्रेवर बेलिस और विजय दहिया को भी धन्यवाद दूंगा।’
चेन्नई-कोलकाता उड़ान में करीब 54 यात्री केकेआर दल के थे। इनमें कुछ खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ के परिवार शामिल थे। टीम के विदेशी खिलाड़ी इसमें शामिल नहीं थे।
टीम के मालिक शाहरूख खान, जय मेहता और जूही चावला पौने बारह बजे पहुंचे। कत्थई शर्ट और सफेद पतलून पहले जूही ने कहा, ‘यहां आकर हमेशा अच्छा लगता है। आपके सहयोग के कारण ही हम खिताब जीत सके। मैं मुख्यमंत्री (ममता बनर्जी) को धन्यवाद देती हूं।’
शाहरूख ने कहा, ‘आज से केकेआर बंगाल की टीम है। आप सभी को धन्यवाद। आप सभी को देखकर बहुत अच्छा लगा।’ तृणमूल कांग्रेस के मंत्री, नेता और बंगाल क्रिकेट संघ के अधिकारी भी फूलमालायें लेकर खिलाड़ियों का इंतजार करते दिखे।
प्रशंसकों के लिए यह इंतजार लंबा था जिन्हें पहले बताया गया कि टीम सात बजे पहुंचेगी लेकिन बाद में पता चला कि वे तीन घंटे बाद आयेंगे। इसके बावजूद वे नाच गाकर इंतजार करते रहे।
हवाई अड्डे पर लोग नारे लगा रहे थे ‘थ्री चीयर्स फोर केकेआर’, ‘शाहरूख शाहरूख’। कई लोग शाहरूख और गंभीर के पोस्टर लेकर खड़े थे। खेलों के दीवाने शहर में इससे पहले भी अपने चहेते सितारों के लिये ऐसी दीवानगी देखी गई है। लियोनेल मेस्सी का दौरा हो या डिएगो माराडोना का। मोहन बागान और ईस्ट बंगाल का फुटबाल मैच हो या फिर ईडन गार्डन पर क्रिकेट का कोई मुकाबला। कोलकातावासी अपने खेलप्रेम की बानगी देने में कंजूसी नहीं करते। (एजेंसी)

Trending news