चैंपियंस लीग: वोल्ट्स ने सनराइजर्स को 5 विकेट से हराया
Advertisement

चैंपियंस लीग: वोल्ट्स ने सनराइजर्स को 5 विकेट से हराया

गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन के बाद कप्तान ब्रैंडन मैकुलम के तूफानी अर्धशतक से ओटागो वोल्ट्स ने चैम्पियन्स लीग टी20 के महज औपचारिकता के अंतिम क्वालीफायर मैच में शुक्रवार को यहां सनराइजर्स हैदराबाद को पांच विकेट से हराकर लगातार तीसरी जीत दर्ज की।

मोहाली : गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन के बाद कप्तान ब्रैंडन मैकुलम के तूफानी अर्धशतक से ओटागो वोल्ट्स ने चैम्पियन्स लीग टी20 के महज औपचारिकता के अंतिम क्वालीफायर मैच में शुक्रवार को यहां सनराइजर्स हैदराबाद को पांच विकेट से हराकर लगातार तीसरी जीत दर्ज की।
सनराइजर्स की टीम ने जेपी डुमिनी (नाबाद 57) के उम्दा अर्धशतक की मदद से पांच विकेट पर 143 रन का प्रतिस्पर्धी स्कोर खड़ा किया जिसके जवाब में वोल्ट्स ने ब्रैंडन (नाबाद 67) के अर्धशतक की मदद से 16.2 ओवर में पांच विकेट पर 144 रन बनाकर मैच जीत लिया। मैन आफ द मैच ब्रैंडन ने 39 गेंद की अपनी पारी में पांच छक्के और इतने ही चौके मारे।
उन्होंने सलामी बल्लेबाज हामिश रदरफोर्ड (27) के साथ दूसरे विकेट के लिए 53 जबकि जेम्स नीशाम (13 गेंद में 21 रन) के साथ चौथे विकेट के लिए 4.3 ओवर में 51 रन की साझेदारी भी की।
वोल्ट्स की टीम इस तरह तीनों क्वालीफायर्स मैच जीतकर शीर्ष पर रही जबकि सनराइजर्स ने तीन में से दो मैच जीतकर दूसरा स्थान किया। यह मैच हालांकि सिर्फ औपचारिकता भर था क्योंकि दोनों टीमें पहले ही मुख्य टूर्नामेंट में जगह बना चुकी थी।
लक्ष्य का पीछा करने उतरे ओटागो को सलामी बल्लेबाज नील ब्रूम ने अच्छी शुरुआत दिलाई। ब्रूम ने डेल स्टेन पर चौका जड़ने के बाद इशांत शर्मा पर लगातार गेंदबाजों पर चौका और छक्का जड़ा। वह हालांकि स्टेन की गेंद पर विकेटकीपर पार्थिव पटेल को कैच दे बैठे। उन्होंने 15 गेंद में 16 रन बनाए।
रदरफोर्ड और कप्तान ब्रैंडन ने इसके बाद तेजी से रन बटोरे। रदरफोर्ड ने लेग स्पिनर कर्ण शर्मा पर लगातार दो चौके मारे जबकि ब्रैंडन ने डेरेन सैमी का स्वागत छक्के के साथ किया। ब्रैंडन ने अमित मिश्रा और कर्ण की गेंदों को भी छह रन के लिए भेजा।
मिश्रा ने रेयान टेन डोएशो (03) को बोल्ड करके सनराइजर्स को वापसी दिलाने की कोशिश की। नीशाम ने इसके बाद कप्तान ब्रैंडन का बखूबी साथ निभाया। नीशाम ने कर्ण पर छक्का जड़ने के बाद मिश्रा की गेंद को छह रन के लिए भेजकर 13वें ओवर में ओटागो का स्कोर 100 रन के पार पहुंचाया।
ओटागो को अंतिम सात ओवर में जीत के लिए 41 रन की दरकार थी और उसने यह लक्ष्य नीशाम और नाथन मैकुलम (01) का विकेट गंवाकर आसानी से हासिल कर लिया। ब्रैंडन ने इस बीच इशांत शर्मा के ओवर में लगातार दो छक्कों और एक चौके के साथ 33 गेंद में अर्धशतक भी पूरा किया।
इससे पहले डुमिनी ने 38 गेंद की अपनी नाबाद पारी में सात चौकों की मदद से 57 रन बनाने के अलावा सैमी (26) के साथ उस समय पांचवें विकेट के लिए 6 . 2 ओवर में 58 रन की अटूट साझेदारी की जब टीम 14वें ओवर में 85 रन पर चार विकेट गंवाने के बाद संकट में थी। दोनों ने अंतिम छह ओवर में 57 रन जुटाए।
ब्रैंडन ने टास जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और उनके भाई नाथन ने उनके फैसले को सही साबित करते हुए सनराइजर्स के दोनों सलामी बल्लेबाजों कप्तान शिखर धवन (12) और पार्थिव पटेल (12) को पहले पांच ओवरों में ही पवेलियन भेज दिया।
पिछले दो मैचों में टीम को शानदार शुरूआत दिलाने वाले धवन और पटेल दोनों नाकाम रहे। पार्थिव ने तेज गेंदबाज नील वैगनर पर दो चौके मारे लेकिन नाथन की सीधी गेंद को कट करने की कोशिश में बोल्ड हो गए। (एजेंसी)

Trending news