IPL स्पॉट फिक्सिंग : मुख्य सट्टेबाज शोभन मेहता गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow157269

IPL स्पॉट फिक्सिंग : मुख्य सट्टेबाज शोभन मेहता गिरफ्तार

पुलिस ने पुराने सटोरिए शोभन मेहता को आईपीएल सट्टेबाजी कांड के मामले में आज गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने उसे गोवा से पकड़ा था। इसके साथ ही मामले में कुल 17 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है।

मुंबई : पुलिस ने पुराने सटोरिए शोभन मेहता को आईपीएल सट्टेबाजी कांड के मामले में आज गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने उसे गोवा से पकड़ा था। इसके साथ ही मामले में कुल 17 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है।
पुलिस ने बताया कि मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर अपराध शाखा की टीम ने जाल बिछाकर मेहता उर्फ कालाचौकी (48) को कल गोवा में एक बोट पर बने कसीनो से पकड़ा। उसे आज मुंबई लाने के बाद गिरफ्तार किया गया है।
पुलिस अधिकारी ने बताया, ‘मेहता को जब पकडा गया तो वह अपने परिवार के साथ था। उसे कल अदालत में पेश किया जाएगा।’ आईपीएल सट्टेबाजी कांड की जांच कर रही मुंबई पुलिस ने मेहता से पहले 16 लोगों को गिरफ्तार किया है जिनमें चेन्नई सुपर किंग्स के मालिक गुरुनाथ मयप्पन, बॉलीवुड अभिनेता विन्दू दारा सिंह और सटोरियों रमेश व्यास, अशोक व्यास और पांडुरंग कदम शामिल हैं।
अधिकारी ने बताया, ‘मेहता 28 जून से ही गोवा में था। वह देर शाम अपने होटल लौटने से पहले लगभग पूरा दिन कसीनो में गुजारता था।’ पुलिस ने बताया कि मेहता का अंतिम फोन कॉल 15 मई को मुंबई में ट्रेस हुआ था। वह आईपीएल स्पॉट फिक्सिंग के मामले में दिल्ली पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए चन्द्रेश पटेल उर्फ जुपीटर के संपर्क में था।
पुलिस अधिकारी ने बताया, ‘मेहता आईपीएल मामले में गिरफ्तार किए गए आरोपियों व्यास, अश्विन अग्रवाल अर्फ टिंकू दिल्ली और वांछित आरोपियों पवन जयपुर तथा संजय जयपुर के संपर्क में भी था।’ पुलिस का दावा है कि उसने आईपीएल में सट्टा लगाकर करोड़ों रूपए कमाए हैं लेकिन उन्होंने रकम का खुलासा नहीं किया।
सूत्रों ने बताया कि शोभन शहर में फिल्मी सितारों और निर्माताओं से सट्टा लगाने, खिलाड़ियों को लड़कियां मुहैया कराने और मैच फिक्स करने के लिए विदेशी खिलाड़ियों को दावतें देने के लिए कुख्यात है। उसके तार दुबई और कराची से जुड़े हुए हैं। मेहता को इससे पहले सट्टेबाजी के मामले में वर्ष 2005 में गिरफ्तार किया गया था। उसपर आरोप है कि उसने मुंबई, जयपुर, चेन्नई, कोलकाता और दिल्ली में अपना अच्छा खासा नेटवर्क बना लिया है। (एजेंसी)

Trending news