ओबामा ने पाकिस्तानी चुनाव का स्वागत किया
Advertisement
trendingNow152452

ओबामा ने पाकिस्तानी चुनाव का स्वागत किया

अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने पाकिस्तान में नेशनल असेम्बली के चुनाव का स्वागत करते हुए इसे देश में लोकतंत्र निर्माण के मील के पत्थर की संज्ञा दी।

वाशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने पाकिस्तान में नेशनल असेम्बली के चुनाव का स्वागत करते हुए इसे देश में लोकतंत्र निर्माण के मील के पत्थर की संज्ञा दी। एक वक्तव्य में ओबामा ने कहा कि मैं पाकिस्तान की जनता को शनिवार को सफलतापूर्वक सम्पन्न हुए चुनाव की बधाई देता हूं।
उन्होंने कहा कि अमेरिका नागरिक सरकार के ऐतिहासिक एवं शांतिपूर्ण हस्तांतरण के अवसर पर पाकिस्तान के साथ खड़ा है, जो पाकिस्तान की लोकतांत्रिक प्रगति के लिए मील का पत्थर है।
ओबामा ने कहा कि प्रतिस्पर्धापूर्ण प्रचार अभियान, आजादी से इस्तेमाल किए गए लोकतांत्रिक अधिकार, आतंकी घटनाओं की धमकी के बीच आपकी दृढ़ता से आपने लोकतांत्रिक सरकार के प्रति अपनी प्रतिबद्धता को साबित किया है तथा आने वाले कुछ सालों तक सभी पाकिस्तानियों के लिए शांति एवं सम्पन्नता हासिल करना मुश्किल होगा।
उन्होंने पाकिस्तानी सरकार से समान साझेदार के रूप में सहयोग बरकरार रखने की भी शपथ ली। दो बार प्रधानमंत्री रह चुके नवाज शरीफ के नेतृत्व में पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) पाकिस्तान में फिर से सरकार बनाने के लिए तैयार है। (एजेंसी)

Trending news