जंजीबार में नाव डूबी, 38 की मौत, 100 से ज्यादा लापता
Advertisement

जंजीबार में नाव डूबी, 38 की मौत, 100 से ज्यादा लापता

हिन्द महासागर में जंजीबार द्वीप के तट पर एक नौका के डूबने के एक दिन बाद अधिकारियों का कहना है कि घटना में लापता 100 से ज्यादा लोगों के जीवित बचने की संभावनाएं काफी कम हैं । हादसे के बाद अभी तक 38 शव निकाले जा चुके हैं ।

जंजीबार : हिन्द महासागर में जंजीबार द्वीप के तट पर एक नौका के डूबने के एक दिन बाद अधिकारियों का कहना है कि घटना में लापता 100 से ज्यादा लोगों के जीवित बचने की संभावनाएं काफी कम हैं । हादसे के बाद अभी तक 38 शव निकाले जा चुके हैं ।
तंजानिया की औद्योगिक राजधानी ‘दार एस सलाम’ से कल दोपहर में निकलने के बाद नौका जंजीबार के पा समुद में डूब गई थी । आधिकारिक तौर पर नौका में 30 बच्चों समेत कम से कम 290 लोग और चालक दल के सदस्य सवार थे ।
जंजीबार पुलिस के प्रवक्ता मोहम्मद महिना ने बताया कि अब और लोगों के बचने की संभावना बहुत कम है ।
उन्होंने संवाददाताओं से कहा, खोज अभियान अभी चल रहा है लेकिन अब लोगों के जीवित बचने की संभावनाएं बहुत कम हैं। महिना ने कहा, नौका पूरी तरह डूब गई । उस पर 290 लोग सवार थे ।
तंजानिया के राष्ट्रपति जकाया किकवेते ने एक बयान में कहा, इस हादसे ने हम सभी को आहत किया है । इससे पीड़ित लोगों को जो तकलीफ महसूस हो रही है वहीं तकलीफ हम सभी को भी महसूस हो रही है । उन्होंने कहा, हम प्रार्थना करते हैं कि जो घायल हैं वे जल्दी स्वस्थ हो जाएं । अधिकारियों ने बताया कि बचावदल के कर्मचारियों ने अभी तक 140 से ज्यादा लोगों को बचाया है और 38 शव निकाले हैं जिनमें से कम से कम दो यूरोपीय हैं । (एजेंसी)

Trending news