जिंदल ने रोमनी के बयान से बनाई दूरी
Advertisement

जिंदल ने रोमनी के बयान से बनाई दूरी

अमेरिकी राष्ट्रपति पद का चुनाव हारने वाले रिपब्लिकन उम्मीदवार मिट रोमनी के बयान से भारतीय मूल के लूसियाना प्रांत के गर्वनर बॉबी जिंदल ने दूरी बना ली है। रोमनी ने अपनी हार के लिए जो तर्क दिया है, उससे जिंदल ने हैरानी जताई है और कहा है कि इससे आने वाले समय में पार्टी को मदद नहीं मिलेगी।

वाशिंगटन : अमेरिकी राष्ट्रपति पद का चुनाव हारने वाले रिपब्लिकन उम्मीदवार मिट रोमनी के बयान से भारतीय मूल के लूसियाना प्रांत के गर्वनर बॉबी जिंदल ने दूरी बना ली है। रोमनी ने अपनी हार के लिए जो तर्क दिया है, उससे जिंदल ने हैरानी जताई है और कहा है कि इससे आने वाले समय में पार्टी को मदद नहीं मिलेगी।
जिंदल ने राष्ट्रपति चुनाव में रिपब्लिकन उम्मीदवार रहे मिट रोमनी के उस दावे को खारिज कर दिया है कि मतदाताओं को ‘उपहार’ देकर बराक ओबामा चुनाव जीते।
अगले राष्ट्रपति चुनाव में रिपब्लिकन के संभावित उम्मीदवारों की सूची में जिंदल का नाम भी शामिल किया जाता है।
जिंदल ने कहा,‘मेरा मामना है कि यह पूरी तरह गलत है। दो बाते हैं। पहली यह कि हमें अमेरिकी मतदाताओं को बांटना बंद करना पड़ेगा। हमें 100 फीसदी मतों की जरूरत है। दूसरी बात यह कि हमें यह दिखाना जारी रखना होगा कि हमारी नीतियां किस तरह से अमेरिकी सपने को पूरा करने में मददगार होंगी।’ (एजेंसी)

Trending news