दलाई लामा कॉमेडियन रसेल ब्रांड साथ दिखे
Advertisement
trendingNow122300

दलाई लामा कॉमेडियन रसेल ब्रांड साथ दिखे

दलाई लामा अपने ब्रिटेन दौरे में चर्चा के केंद्र में है क्योंकि वह और कॉमेडियन रसेल ब्रांड एक साथ स्टेज पर दिखायी दिए।

मैनचेस्टर: दलाई लामा अपने ब्रिटेन दौरे में चर्चा के केंद्र में है क्योंकि वह और कॉमेडियन रसेल ब्रांड एक साथ स्टेज पर दिखायी दिए।
तिब्बत के निर्वासित आध्यात्मिक नेता उत्तरपश्चिम ब्रिटेन के मैनचेस्टर में अपने हफ्ते भर लंबे कार्यक्रमों की शुरूआत कर चुके हैं। उन्होंने इसकी शुरूआत युवाओं के साथ एक चर्चा ‘स्टैंड अप एंड बी दि चेंज’ के साथ की।
दलाई लामा के साथ इसमें रसेल ब्रांड भी शामिल हुए। दलाई रसेल को देखकर काफी खुश हुए।
76 वर्षीय दलाई लामा ने कहा, ‘दिन काम करने के लिए होता है, रात सोने के लिए है लेकिन आप वह कर सकते हैं जिससे आपको खुशी मिलती हो।’ इस पर ब्रांड ने कहा, ‘मेरी जीवनशैली पर मुहर लगाने के लिए धन्यवाद।’
37 वर्षीय कॉमेडियन, अभिनेता और गायिक कैटी पेरी के पूर्व पति ब्रांड ने कहा, ‘ दलाई लामा के कार्यक्रम को पेश करना मेरे जीवन के एक मजेदार सफर का हिस्सा है।’
दलाई लामा ने कहा कि भविष्य युवाओं के हाथ में है। उन्होंने कहा, ‘21वीं सदी आपकी है। 20वीं सदी मेरी पीढ़ी की थी जो गुजर चुकी है। दलाई लामा ने कहा कि मुझे लगता है कि निश्चित तौर पर यह सदी ज्यादा खुशनुमा और शांतिपूर्ण होगी।’’ उन्होंने कहा कि बातचीत किसी भी समस्या का समाधान हो सकती है।
उन्होंने कहा, ‘16 साल की उम्र में मैंने अपनी आजादी खो दी। 24 साल की उम्र में मेरा देश छीन गया। इन 50 से 60 सालों के दौरान मैंने कई समस्याओं का सामना किया लेकिन कभी भी उम्मीद नहीं छोड़ी। उम्मीद सच पर कायम है, उम्मीद वजहों पर कायम है।’ दलाई लामा लंदन, एडिनबर्ग, डूंडी और स्कॉटलैंड के इंवरनेस के लिए निकलने से पहले मैनचेस्टर में कई चर्चाओं और शैक्षणिक कार्यक्रमों में शामिल होंगे। (एजेंसी)

Trending news