पाक में अमेरिकी ड्रोन हमले में 18 मरे
Advertisement

पाक में अमेरिकी ड्रोन हमले में 18 मरे

पश्चिमोत्तर पाकिस्तान के अफगानिस्तान की सीमा से लगने वाले अशांत कबायली इलाके में एक अमेरिकी ड्रोन ने एक रिहायशी परिसर तथा एक वाहन को निशाना बनाया जिससे कम से कम 18 संदिग्ध उग्रवादी मारे गए।

इस्लामाबाद : पश्चिमोत्तर पाकिस्तान के अफगानिस्तान की सीमा से लगने वाले अशांत कबायली इलाके में एक अमेरिकी ड्रोन ने एक रिहायशी परिसर तथा एक वाहन को निशाना बनाया जिससे कम से कम 18 संदिग्ध उग्रवादी मारे गए।
अधिकारियों ने बुधवार को यहां बताया कि सीआईए द्वारा संचालित पायलट रहित विमानों ने उत्तरी वजीरिस्तान कबायली इलाके के मीरनशाह स्थित डांडे डरपाखेल इलाके में परिसर और वाहन को निशाना बनाया। एक सुरक्षा अधिकारी ने बताया कि अब तक की खबरों से पता चलता है कि हमले में 18 लोग मारे गए। हमले में मारे गए लोगों की पहचान का पता नहीं चल पाया है लेकिन इस इलाके में अलकायदा से जुड़े उग्रवादी सक्रिय हैं। दो माह में यह दूसरा ड्रोन हमला है।
पिछले माह उत्तरी वजीरिस्तान के शावल तहसील के मंगरोती गांव में एक ड्रोन हमले में एक परिसर को निशाना बनाया था। इस हमले में सात उग्रवादी मारे गए और तीन घायल हुए थे। पाकिस्तान ड्रोन हमलों का विरोध करते हुए कहता है कि हमलों में नागरिक मारे गए हैं। लेकिन अमेरिका का कहना है कि यह उग्रवादियों को निशाना बनाता है।
ताजा हमले से अमेरिका और प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की सरकार के बीच तनाव पैदा हो सकता है क्योंकि शरीफ ने चुनाव प्रचार के दौरान एकपक्षीय ड्रोन हमले बंद करने का वादा किया था। (एजेंसी)

Trending news