यूएन सीरिया में हस्तक्षेप न करें: रूस
Advertisement
trendingNow111004

यूएन सीरिया में हस्तक्षेप न करें: रूस

सीरिया के राष्ट्रपति बशर अल असद के इस्तीफे के आह्वान संबंधी प्रस्ताव को खारिज करते हुए संयुक्त राष्ट्र में रूस के दूत ने कहा कि विश्व निकाय को सीरिया के आंतरिक संघर्ष में हस्तक्षेप नहीं करना चाहिए।

 

संयुक्त राष्ट्र : सीरिया के राष्ट्रपति बशर अल असद के इस्तीफे के आह्वान संबंधी प्रस्ताव को खारिज करते हुए संयुक्त राष्ट्र में रूस के दूत ने कहा कि विश्व निकाय को सीरिया के आंतरिक संघर्ष में हस्तक्षेप नहीं करना चाहिए।

 

राजदूत विताली चुरकिन ने कल कहा कि संभवत: अंतिम बार इस हिंसा को खत्म करने का मौका मिलेगा जिससे सीरिया और वहां के लोग प्रभावित हुए हैं।

 

बहरहाल, उन्होंने कहा कि संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद आंतरिक मुद्दों के समाधान के लिए मानदंड थोप नहीं सकती। ऐसा करने के लिए जनादेश नहीं है।

 

चुरकिन ने कहा, हम मानते हैं कि चरम आंतरिक राजनीतिक संकट के समय में अंतरराष्ट्रीय समुदाय की भूमिका ऐसी नहीं होनी चाहिए जिससे संकट बढ़े। उन्होंने कहा कि सीरियाई जनता और अरब जगत के साथ रूस के करीबी दोस्ताना संबंध रहे हैं और शुरू से ही रूस यह सुनिश्चित करना चाहता है कि सीरियाई जनता अपने लिए फैसले स्वयं कर सके।  (एजेंसी)

Trending news