अन्ना की भाषा से कांग्रेस नाराज
Advertisement
trendingNow11023

अन्ना की भाषा से कांग्रेस नाराज

प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की आलोचना में अन्ना हजारे ने जो भाषा इस्तेमाल की उसपर नाराजगी जताते हुए कांग्रेस ने गांधीवादी कार्यकर्ता से कहा है कि वे राजनीतिक संवादों में शिष्टाचार की सीमा का पालन करें.

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की आलोचना में अन्ना हजारे ने जो भाषा इस्तेमाल की उसपर नाराजगी जताते हुए कांग्रेस ने गांधीवादी कार्यकर्ता से कहा है कि वे राजनीतिक संवादों में शिष्टाचार की सीमा का पालन करें. अन्ना द्वारा प्रधानमंत्री और उनके मंत्रिमंडल के सहयोगियों की आलोचना के बारे में पूछे जाने पर पार्टी प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि कांग्रेस का मानना है कि लोकतंत्र का सार सम्मानजनक बातचीत में ही निहित है.

हालांकि कांग्रेस प्रवक्ता ने इस बात पर जोर दिया कि राजनीतिक और अन्य प्रकार की बातचीत में हर किसी को अपने बात रखने का अधिकार है, लेकिन यह जरूरी नहीं है कि कठोर और नकारात्मक शब्दों का ही इस्तेमाल किया जाए. निश्चित रूप से इसकी मर्यादा बनी रहनी चाहिए.

उन्होंने कहा कि राजनीतिक और गैर राजनीतिक मंचों से जानकारी देने में शिष्टाचार की सीमा का पालन होना चाहिए. मालूम हो कि अन्ना हजारे ने पत्रकारकों को दिये साक्षात्कार में प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को अच्छा व्यक्ति बताते हुए कहा था कि वह वरिष्ठ मंत्रियों के हाथों ‘रिमोट से चल’ रहे हैं और इसलिए ‘अप्रभावी’ हैं.

Trending news