दिल्ली में आतंकी खतरे को लेकर हाई अलर्ट
Advertisement

दिल्ली में आतंकी खतरे को लेकर हाई अलर्ट

देश की राजधानी दिल्ली पर में हाई अलर्ट है। दिल्ली पुलिस को आईबी की तरफ से दो चिट्ठियां मिली है। दिल्ली में लक्शर-ए-तैयबा के हमले की धमकी के मद्देनजर हाई अलर्ट है।

ज़ी मीडिया ब्यूरो/संजीव कुमार दुबे
नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली पर में हाई अलर्ट है। दिल्ली पुलिस को आईबी की तरफ से दो चिट्ठियां मिली है। दिल्ली में लक्शर-ए-तैयबा के हमले की धमकी के मद्देनजर हाई अलर्ट जारी किया गया है। इस अलर्ट के बाद राजधानी में सुरक्षा और कड़ी कर दी गई है।

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में स्वतंत्रता दिवस के पूर्व खुफिया विभाग की चेतावनी के मद्देनजर हाई अलर्ट जारी किया गया है। यहां सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं और पूरे शहर में जगह-जगह पुलिस की नाकेबंदी की गई है। लाल किले के चारों ओर दिल्ली पुलिस और कमांडो के अलावा सफेद पोशाक में सुरक्षा अधिकारी और छिपकर गोलीबारी करने वाले सुरक्षाकर्मियों को तैनात किया जाएगा। सुरक्षा बलों की कम से कम 80 टुकड़ियां (लगभग 6,000 पुलिसकर्मी) लाल किला और इसके आसपास के इलाके में तैनात की जाएंगी।
दिल्ली पुलिस के साथ छिपकर गोलीबारी करने वाले सुरक्षाकर्मी और राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड (एनएसजी) के कमांडो बहु-स्तरीय सुरक्षा प्रबंधों के अंतर्गत लाल किले की सुरक्षा करेंगे। दिल्ली पुलिस और यातायात पुलिसकर्मी विभिन्न महत्वपूर्ण स्थलों की सुरक्षा के साथ ही अतिसंवेदनशील स्थानों में प्रवेश और निकास केंद्रों पर तैनात रहेंगे। सभी ऊंची इमारतों, होटलों, अतिथि गृहों, पहाड़गंज, जामा मस्जिद और लाल किले के नजदीकी इलाकों के बाजारों और रेस्तरां में पुलिस के स्कैनर लगाए जाएंगे।
पुलिस के मुताबिक, इस इलाके में रिक्शेवाले और अस्थाई दुकान लगाने वाले लोगों को संदिग्ध लोगों और सामानों पर नजर रखने के निर्देश दिए गए हैं। हवाईअड्डे, रेलवे स्टेशन, मेट्रो स्टेशनों, बस अड्डों, बाजारों, मॉल और सीमावर्ती इलाकों में गहन जांच शुरू कर दी गई है।

पुलिस सूत्रों के मुताबिक 15 अगस्त से पूर्व आतंकी हमले के खतरे से संबंधित खुफिया विभाग की चिट्ठी मिली है। दिल्ली पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि सभी पड़ोसी राज्यों को चेतावनी जारी कर दी गई है और सीमा के चेक पोस्टों, रेलवे स्टेशनों, मेट्रो और अंतर्राज्यीय बस अड्डों में सुरक्षा व्यवस्था मजबूत कर दी गई है।

Trending news